×

राजधानी की सड़कों पर दौड़ने लगेंगी एम्बुलेंस, कर्मियों की भर्तियां हो गई हैं शुरू

जीवीके ईएमआरआई के रीजनल मैनेजर ने बताया कि प्रशासन द्वारा भेजे जा रहे पायलटों का ट्रायल करने के बाद उन्हें गाड़ियां हैंडओवर की जा रही हैं। अभी तक 108 पायलटों को भर्ती कर लिया गया है।

Shashwat Mishra
Written By Shashwat MishraPublished By Ashiki
Published on: 29 July 2021 1:31 PM GMT
ambulance strike
X

एंबुलेंस 

लखनऊ: प्रदेश भर में एम्बुलेंस कर्मियों की हड़ताल (Ambulance Strike in UP) जारी है। राजधानी लखनऊ (Lucknow) में बीते बुधवार को उनसे पुलिस के दबाव के बाद चाबियां ले ली गई थी। वहीं, 570 कर्मियों पर एस्मा लागू कर बर्खास्त भी कर दिया गया था, जिसके बाद रायबरेली रोड स्थित वृंदावन योजना (Vrindavan Scheme) से एम्बुलेंस को लालबाग पहुंचा दिया गया।

एंबुलेंस सेवा देने वाली कंपनी का दावा है कि मरीजों को सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। तो, जानकारी के मुताबिक- गुरुवार को एम्बुलेंस कर्मियों का लालबाग गर्ल्स इंटर कॉलेज में ट्रायल चल रहा था। जीवीके ईएमआरआई कंपनी के पास एम्बुलेंस संचालन की ज़िम्मेदारी है। हालांकि, अभी तक यह तय नहीं हो सका है कि एम्बुलेंस के लिए पायलटों को कौन सा विभाग देगा।

वहीं, जीवीके ईएमआरआई के रीजनल मैनेजर इंद्रजीत सिंह ने बताया कि कुल 82 एम्बुलेंस हैं। जिसमें 108 एम्बुलेंस सेवा की 44, 102 एम्बुलेंस की 34 और एएलएस की 04 एम्बुलेंस हैं। उन्होंने कहा कि गुरुवार को 34 गाड़ियां 108 व 20 गाड़ियां 102 की रवाना हो गई हैं। उन्होंने बताया कि प्रशासन द्वारा भेजे जा रहे पायलटों का ट्रायल करने के बाद उन्हें गाड़ियां हैंडओवर की जा रही हैं। वहीं, अभी तक 108 पायलटों को भर्ती कर लिया गया है।

भगवान बचाएं ऐसी सरकार से प्रदेश को: प्रियंका गांधी

वहीं प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने इस मामले को लेकर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) पर निशाना साधा है। प्रियंका गांधी ने कहा कि उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना काल (Corona Pandemic) में सरकार एंबुलेंस कर्मियों पर फूल बरसाने की बात करती थी और उन्होंने जैसे ही अपने अधिकारों की आवाज उठाई, सरकार उन पर लट्ठ बरसाने की बात कर रही है। सरकार ने एस्मा लगाकर 500 से ऊपर कर्मी बर्खास्त कर दिए और जनता परेशान है।

Ashiki

Ashiki

Next Story