×

Lucknow Crime News: कथित फर्जी RTO को रिहा करने की जुगाड़ में लग गए हैं एसएचओ गोसाईगंज

Lucknow Crime News: गिरफ्तार फर्जी कथित आरटीओ को थाना गोसाईगंज के एसएचओ छोड़ने की फिराक में लग गए हैं।

Sandeep Mishra
Written By Sandeep MishraPublished By Dharmendra Singh
Published on: 20 July 2021 11:52 AM GMT
Lucknow Crime News
X

कोतवाली गोसाईगंज (फाइल फोटो: सोशल मीडिया)

Lucknow Crime News: राजधानी के थाना गोसाईगंज के एसएचओ ने आज एक ऐसे युवक को गिरफ्तार किया है जो फर्जी आरटीओ बनकर ट्रक ड्राइवरों से वसूली कर रहा था। गिरफ्तार युवक बाराबंकी जनपद के कोठी थाना इलाके का बताया जा रहा है। अब गिरफ्तार इस फर्जी कथित आरटीओ को थाना गोसाईगंज के एसएचओ छोड़ने की फिराक में लग गए हैं।

आज मंगलवार की सुबह एसएचओ गुसाईगंज ने न्यूजट्रैक को बताया था कि एक ट्रक वाले ने उन्हें सूचना दी कि एक युवक कार के साथ बाराबंकी हाइवे पर इस समय मौजूद है और वो गुजर रहे ट्रक वालों से खुद को आरटीओ बताकर उनसे अवैध वसूली कर रहा है। एसएचओ ने हमें यह भी बताया कि इस सूचना पर वह जब अपनी टीम के साथ सक्रिय हुए तब उन्होंने अपनी कार के साथ उस युवक को बाराबंकी जाते समय रास्ते से गिरफ्तार कर थाने ले आये जिससे अब पूछताछ जारी है।
इस फर्जी आरटीओ बने आरोपी युवक से कुछ देर पूछताछ करने के बाद अब एसएचओ गोसाईगंज इस संदर्भ में अपने बयान ही बदल रहे हैं। अब वह बता रहे हैं कि गिरफ्तार किया युवक कोई फर्जी आरटीओ नहीं है और न ही वह बाराबंकी हाइवे पर फर्जी आरटीओ बनकर ट्रकों से वसूली कर रहा था। अब उनका कहना है कि यह अपनी कार को शिक्षा विभाग में अटैच किये हुए है। विभाग के किसी अधिकारी के बुलावे पर वो आज मंगलवार की सुबह उनके घर गया था और वहीं से वह लौटकर वापस अपने घर जा रहा था।
अब सवाल यह उठता है कि क्या हाइवे से गुजर रहे उस ट्रक वाले ने एसएचओ गोसाईगंज को गलत सूचना दी थी कि एक युवक फर्जी आरटीओ बनकर हाइवे पर ट्रक वालों से वसूली कर रहा है और अगर उस ट्रक वाले की सूचना गलत थी तो उसकी ही सूचना पर यह फर्जी आरटीओ साहब पुलिस के चंगुल में तत्काल कैसे फंस गए? अब एसएचओ गोसाईगंज इस मामले में न्यूजट्रैक की टीम को गुमराह करने का प्रयासमात्र ही कर कर रहे हैं।
इस मामले में एसएचओ गोसाईगंज यह भी बता रहे हैं कि जिस ट्रक वाले ने उन्हें सूचना दी थी उस ट्रक वाले को वो अब थाने बुलाकर उससे वह यह शिनाख्त करवाएंगे कि आज मंगलवार की सुबह हाइवे पर आरटीओ बन कर वसूली करने वाला शख्स यही युवक था? अब यहां यह भी सवाल खड़ा है कि सुबह एसएचओ गोसाईगंज को फर्जी आरटीओ की वसूली की सूचना देने वाला ट्रक ड्राइवर तो अपना ट्रक लेकर अपने गंतव्य की ओर चला गया है तो अब एसएचओ किस ट्रक ड्राइवर से थाने में पुलिस की हिरासत में बैठे कथित फर्जी आरटीओ युवक की शिनाख्त करवाने की बात न्यूजट्रैक को समझा रहे हैं? यहां एक अहम सवाल यह भी है कि जब उस ट्रक ड्राइवर ने हाइवे पर फर्जी आरटीओ बने युवक की वसूली की उन्हें सूचना दी थी, तभी उन्हें शिनाख्त के लिये उस ट्रक ड्राइवर को रोके रखना था? क्योंकि कथित इस फर्जी आरटीओ की गिरफ्तारी तो एसएचओ ने सूचना मिलने के चंद मिनटों में ही कर ली थी।
हमारे सूत्र तो इस प्रकरण में यह बता रहे हैं कि थाने में पुलिस हिरासत में बैठे इस युवक को छोड़ने के लिये एक अच्छी खासी डील थाना गोसाईगंज पुलिस कर रही है। इसके साथ ही शातिर दिमाग इस एसएचओ ने यह होमवर्क तैयार कर लिया है कि अगर इस प्रकरण का कोई मामला चर्चा का विषय बनता है, तो एसएचओ साहब अपने रुतबे का इस्तेमाल करते हुए इलाके के किसी भी ट्रक ड्राइवर को सूचना देने वाले के ट्रक ड्राइवर रूप में अधिकारियों के समक्ष पेश कर देंगे, जो यह गवाही दे देगा कि मंगलवार को फर्जी आरटीओ बनकर ट्रकों से वसूली करने वाला शख्स वो नहीं है जो गोसाईगंज पुलिस ने पकड़ा है। वाह साहब इस कथित फर्जी आरटीओ को अब थाने से छोड़ने की क्या योजना बनाई है एसएचओ गोसाईगंज की जेब भी गर्म, आरोपी भी थाने से रिहा।


Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story