×

Lucknow Crime News: कैसरबाग पुलिस की शह पर फल फूल रहा सलमान गाजी की रंगदारी का कारोबार

राजधानी में शातिर अपराधी सलमान गाजी उर्फ कटारा की रंगदारी इस समय अपने चरम पर है।

Sandeep Mishra
Published on: 25 July 2021 9:17 AM GMT
kaiserbagh police
X

घटना के बाद मौके पर कैसरबाग पुलिस (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Lucknow Crime News: राजधानी में शातिर अपराधी सलमान गाजी उर्फ कटारा की रंगदारी इस समय अपने चरम पर है। आये दिन इस शातिर दबंग की रंगदारी के किस्से आवाम में चर्चा का विषय बन रहे हैं। वैसे तो इस शातिर दबंग अपराधी की रंगदारी के किस्से लखनऊ महानगर के हर इलाके में सुनने को मिल रहे हैं, लेकिन राजधानी में इसके रंगदारी वाला इलाका थाना कैसरबाग का है। इस इलाके में इसकी रंगदारी के किस्से आम हैं।

अभी चार दिन पूर्व ही इसने ब्राउन कलर स्कूटी सवार (UP 32KX/6361) की स्कूटी थाना केसर बाग इलाके के बीएन रोड स्थित नूर मंजिल के पास रोक ली।और स्कूटी सवार से रंगदारी के रुपये मांगने लगा। जब स्कूटी सवार युवक ने उसे रंगदारी देने से इनकार कर दिया तब उसने उसके साथ सरेशाम मारपीट करनी शुरू कर दी और उसे अगवा करने की कोशिश करने लगा। जब वह अपने इस मकसद में कामयाब नहीं हुआ तो स्कूटी सवार युवक से 1 लाख 40 हजार रुपये लूट कर फरार हो गया।

पीड़ित युवक दबंग शातिर सलमान गाजी उर्फ कटारा से बेहद भयभीत है। उसने अपना नाम गुप्त रखने की शर्त पर न्यूजट्रैक को बताया कि शातिर दबंग सलमान गाजी कई दिनों से उसकी रेकी कर रहा था और उस पर रंगदारी देने का दवाब भी बना रहा था। पीड़ित ने बताया कि शोरशराबा होने पर सलमान गाजी उसके रुपये लूट कर भाग गया, तब थाना कैसरबाग की पुलिस मौके पर पहुंची।


इस घटना के संदर्भ में स्थानीय सूत्र बताते हैं कि सलमान गाजी उर्फ कटारा की थाना कैसरबाग में कुछ दरोगाओं व पुलिस कर्मियों से अच्छी सेटिंग है। वह अपनी रंगदारी की वसूली गयी रकम का कुछ हिस्सा थाना कैसरबाग पुलिस को भी देता है। इसलिये जब वह अपनी रंगदारी की घटनाओं को अंजाम दे देता है तभी पुलिस मौके पर पहुंचती है। पुलिस ऐसे मामलों में रिपोर्ट दर्ज कर अपने कर्तव्यों की इतिश्री कर लेती है।

पीड़ित युवक ने बताया कि उसके मामले में भी थाना कैसरबाग पुलिस ने मामला तो दर्ज कर लिया, लेकिन अब सलमान गाजी उर्फ कटारा की गिरफ्तारी के लिये कोई भी दिलचस्पी नहीं दिखा रही है। सूत्रों ने बताया है कि सलमान गाजी उर्फ कटारा की रंगदारी का अवैध धंधा थाना कैसर बाग की पुलिस के संरक्षण में फल फूल रहा है। थाना कैसरबाग पुलिस के कुछ दरोगा व सिपाही का यह सलमान गाजी ध्यान रखता है। इसीलिए वह रंगदारी की घटनाओं को अंजाम देने के बाद इलाके में खुले आम घूमा करता है और पुलिस उसकी तरफ देखती भी नहीं है।

थाना कैसरबाग पुलिस व सलमान गाजी के बीच जारी साठगांठ के कारण में अब उसका इलाके में आतंक कायम हो रहा है जिस कारण से उसका रंगदारी का अवैध धंधा पुलिस रहमोकरम पर निरंतर ऊंचाइयों की ओर बढ़ रहा है।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story