×

Lucknow Crime News: तीन बार तलाक बोल कर पत्नी को घर से निकाला

तलाक गैर कानूनी होने के बावजूद मामले अभी भी सामने आ रहे हैं। ताजा मामला गाजियाबाद जनपद से सामने आया है।

Sandeep Mishra
Published on: 30 July 2021 5:59 PM GMT
triple talaq
X

मुरादनगर थाने की फाइल तस्वीर (फोटो साभार-सोशल मीडिया) 

Lucknow Crime News: तलाक गैर कानूनी होने के बावजूद मामले अभी भी सामने आ रहे हैं। ताजा मामला गाजियाबाद जनपद के मुरादनगर थानाक्षेत्र से सामने आया है। मुरादनगर कस्बे के राशिद उर्फ राहुल ने मोहल्ले वालों के सामने अपनी पत्नी को तीन तलाक देकर घर से भगा दिया है। पीडित पत्नी ने अपने पति व ससुरालीजनों के सभी सदस्यों ने खिलाफ मुरादनगर थाने में तहरीर दी है।

पीड़िता का कहना है कि मेरे पति को परिवार के लोगों ने उकसाया तभी उसने मुझे तलाक तीन बार तलाक कह कर घर से भगा दिया है। उक्त पीड़ित महिला के पिता का कहना है कि मैंने चार साल पूर्व अपनी बेटी की शादी मुरादनगर के ही रहने वाले राशिद उर्फ राहुल से की थी। मैंने अपनी हैसियत से बढ़ कर शादी में दहेज भी दिया था। मगर परिवार वाले आये दिन मेरी बेटी का उत्पीड़न करते हैं और दहेज की मांग करते हैं। दहेज की मांग न पूरी करने पर मेरी बेटी को तलाक देकर अपने घर आज से भगा दिया।

इस मामले में गाजियाबाद की थाना मुरादनगर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इस घटना के बाद से आरोपी पति व उसके परिजन फरार हो गए हैं। बता दें कि भारत में तीन तलाक अब गैर कानूनी हो चुका है। बावजूद इसके मामले अभी भी आते रहते हैं। मुस्लिम समाज के कुछ लोग ऐसे हैं, जो अभी भी मनमानी करने में लगे हुए हैं। कई ऐसे मामले हैं, जिनमें तलाक हो गया। लेकिन लड़की पक्ष ने इसका विरोध तक दर्ज नहीं कराया। खैर समाज के लोग अब जागरूक हो रहे हैं और तीन तलाक का मुखर होकर विरोध भी शुरू कर दिया है। फिलहाल तीन तलाक खत्म हुए अब काफी वक्त बीत चुका है। ऐसे में अब भी तीन तलाक के मामलों का आना चिंता का विषय है।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story