×

Lucknow Crime News: यूपी एसटीएफ के हत्थे चढ़े तस्कर, दो कुंतल गांजा बरामद

यूपी एसटीएफ को मंगलवार को एकबार फिर बड़ी सफलता हाथ लगी है।

Sandeep Mishra
Published on: 3 Aug 2021 5:29 PM GMT (Updated on: 3 Aug 2021 5:37 PM GMT)
ganja smuggler
X

गिरफ्तार गांजा तस्कर (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Lucknow Crime News: यूपी एसटीएफ को मंगलवार को एकबार फिर बड़ी सफलता हाथ लगी है। अंतरराज्यीय स्तर पर अवैध मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए गिरफ्तार तस्करों के कब्ज़े से 2 कुंतल गांजा बरामद किया है। पकड़े गए गांजे की अनुमानित कीमत लगभग 50 लाख रुपये आंकी जा रही है।

एटीएस ने बताया कि पकड़े गए अपराधी संजी कुमार व संजय कापर के पास से 2 कुंतल गांजा बरामद किया गया जिसकी कीमत लगभग 50 लाख रुपये बताई जा रही है। यूपी एटीएस की टीम ने इन दोनों गांजा तस्करों को टॉस तिराहा नरवल रोड थाना नरवल कानपुर आउटर से गांजे के साथ गिरफ्तार किया है।

एटीएस ने बताया कि पकड़े गए दोनों तस्कर बिहार के रहने वाले हैं। इसमें एक रोहतास का जबकि दूसरा तस्कर सीतामढ़ी बिहार का रहने वाला है। गिरफ्तार दोनों गांजा तस्करों के पास से एक टाटा पिकअप, एक आधार कार्ड, एक एटीएम कार्ड, एक ड्राइविंग लाइसेंस, एक पैन कार्ड व नकद 2500 रुपए और एक मोबाइल बरामद किया गया है।


गौरतलब है कि हाल के दिनों में यूपी एसटीएफ अपराधियों पर शिकंजा कसने में लगी हुई है। इसी के तहत धर्म परिवर्तन, रोहिंग्या लड़कियों की विदेशों में सप्लाई जैसे गंभीर मामलों का खुलासा हो सका है। प्रदेश में तस्करी की खबरें आए दिन आती रहती हैं। लेकिन बड़े पैमाने पर इसे रोके जाने के लिए कड़े कदम उठाने की जरूरत काफी दिनों से महसूस की जा रही थी। जिसे यूपी एसटीएफ अब पूरा कर रही है। गांजा का कारोबार पूरे प्रदेश में फलफूल रहा है। सूत्रों की मानें तो बाजार के हर चौराहे पर नशेड़ियों को गांजा आसानी से मिल जाता है। सूत्रों के मुताबिक इस कारोबार में तस्करों को स्थानीय पुलिस का संरक्षण प्राप्त होता है। हालांकि जब कभी कार्रवाई होती है तो तस्कर गिरफ्तार हो जाता है, लेकिन इनसे किश्त वसूलने वाले वर्दीधारियों का कहीं नाम तक नहीं आता।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story