×

Lucknow: UP STF के हत्थे चढ़ा 25 हजार का इनामी ठग, इसके कारनामे जान रह जाएंगे दंग

Lucknow: यूपी एसटीएफ (UP STF) ने राजधानी लखनऊ से को 25 हजार के ईनामी शातिर ठग को गिरफ्तार किया है।

Sandeep Mishra
Report Sandeep MishraPublished By Ashiki
Published on: 31 July 2021 3:16 PM GMT
thug Satyabhan Sharma
X

ईनामी ठग सत्यभान शर्मा (File Photo) 

लखनऊ: यूपी एसटीएफ (UP STF) ने राजधानी लखनऊ से आज यानी शनिवार को 25 हजार के ईनामी शातिर ठग को गिरफ्तार कर लिया है। इस शातिर ठग का नाम सत्यभान शर्मा बताया जा रहा है। यह शातिर ठग उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सहारनपुर जनपद का रहने वाला है।

इसके बारे में बताया गया है कि ये शातिर ठग सहारनपुर (Saharanpur) की को-ऑपरेटिव कंपनी लिमिटेड से करोड़ों की टैक्स चोरी करने वाला ट्रांसपोर्टर है, जिसकी यूपी एसटीएफ को काफी दिनों से तलाश थी। यूपी एसटीएफ ने सत्यभान शर्मा को गिरफ्तार कर एसआईटी (SIT) के हवाले कर दिया है।

बताया जा रहा है कि ये शातिर ठग एक ही एक्जिट पास व बिल्टी के माध्यम से शराब फैक्ट्री (Liquor Factory) से दो-दो बार शराब के ट्रक निकलवाकर टैक्स चोरी (Tax evasion) के खेल में शमिल रहता था। इस मामले में करोड़ों की टैक्स चोरी के आरोप में यूपी एसटीएफ इसके पहले भी इनके 8 अन्य साथियों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। टैक्स चोरी कर फैक्ट्री से शराब निकालने के खेल में शामिल इस शातिर ठग ट्रांसपोर्टर सत्यवान शर्मा पर घोषित 25000 रुपये का इनाम घोषित था।

इस शातिर ठग सत्यवान शर्मा के ट्रक के जरिए ही उन्नाव (Unnao) और कानपुर (Kanpur) के डिस्ट्रीब्यूटर के गोदाम में शराब पहुंचती थी। इस शातिर ठग सत्यभान शर्मा का टैक्स चोरी कर शराब सप्लाई का नेटवर्क सहारनपुर (Saharanpur) जिले से लेकर राजधानी लखनऊ (Lucknow) तक फैला था। टैक्स चोरी के माध्यम से इसने अब तक कई लाख रुपये के राजस्व का चूना सरकार और विभाग को लगाया था। बताया जा रहा है कि आबकारी (Excise Department), सेल टेक्स व पुलिस विभाग में इसकी अच्छी पकड़ रहती थी। तभी शराब फैक्ट्रियों से इसके ट्रकों से सप्लाई की जाने वाली शराब की चेकिंग नहीं की जाती थी।

Ashiki

Ashiki

Next Story