Lucknow: नगर निगम ऑफिस में गाली देना दारोगा को पड़ा भारी, दबंग महिला कर्मी ने की बंधक बनाने की कोशिश

लखनऊ नगर निगम की ऑफिस में बाबू को गाली देना दरोगा के लिए महंगा पड़ गया। एक दबंग महिला कर्मचारी ने दरोगा को बंधक बनाने की कोशिश की।

Sandeep Mishra
Report Sandeep MishraPublished By Ashiki
Published on: 29 July 2021 12:51 PM GMT
Lucknow Municipal Corporation
X

दबंग महिला कर्मी ने दरोगा को बंधक बनाने की कोशिश

लखनऊ: नगर निगम जोन 6 में कथित घूसखोरी का मामला आज फिर सुर्खियों में है। इस कार्यालय में तैनात विवादित बाबू अपनी कथित घूसखोरी को लेकर एक दरोगा जी के निशाने पर आ गया है। नगर निगम के इस बाबू पर पहले भी कई बार कथित घुस खोरी के आरोप लग चुके हैं।

नगर निगम में यह मामला आज उस समय चर्चा में आया, जब काम न करने पर दरोगा जी गुस्से में नगर निगम जोन 6 के ऑफिस में पहुंच गए और आरोपी बाबू जमील से अपना काम न करवाने को लेकर दी गयी कथित रिश्वत की रकम वापस मांगने लगे। बाबू व दरोगा के बीच कार्यालय में काफी गर्मी होने लगी। इसी बीच चल रही बहसबाजी में दरोगा जी ऑफिस में गाली गलौज करने लगे।


उक्त दरोगा की गाली गलौज को सुनकर नगर निगम कार्यालय में तैनात एक महिला कर्मी अपनी दबंगई के रोल में आ गयी। उसने दरोगा से पूछा कि आपने ऑफिस में गालियां कैसे दी हैं। दरोगा जी ने उक्त महिला कर्मी को बताया आपके ऑफिस में कार्यरत बाबू ने काम करवाने के एवज में कथित घूस की रकम ले ली है अब मेरा काम भी नहीं करवा रहे हैं। मुझे काफी दिन से टरका भी रहें हैं, लेकिन अपने कथित रिश्वतखोर बाबू के पक्ष में उस दबंग महिला कर्मी के साथ अन्य कर्मचारीगण भी खड़े हो गए।

दरोगा ने नगर निगम का माहौल अपने विरोध में होते देख कार्यालय से खिसकने लगे। तभी उस दबंग महिला कर्मी ने नगर निगम का दरवाजा बन्द कर दरोगा जी को बंधक बनने की कोशिश भी की, लेकिन दरोगा जी अपने अन्य पुलिस कर्मियों के साथ किसी तरह नगर निगम में ऑफिस से निकल गए।


इस पूरे घटनाक्रम का एक वीडियो मौके पर खड़े एक किसी शख्स ने बनाकर उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है। तब से नगर निगम में उक्त बाबू की कथित रिश्वतखोरी व दरोगा तथा दबंग महिला कर्मी की गरमागरम बहस चर्चा का केंद्र बन गयी है। बताया जा रहा है नगर निगम की कथित रिश्वतखोरी से पीड़ित यह दरोगा जी राजधानी के थाना ठाकुर गंज में तैनात हैं।

कुल नगर निगम का यह वायरल वीडियो विभाग में तैनात बाबुओं की कार्यशैली का खुलासा कर रहा है। यह वायरल वीडियो यह साफ साफ संकेत कर रहा है कि नगर निगम के बाबू पुलिस महकमे के एक दरोगा का काम भी कथित तौर पर रिश्वत लिए बिना नहीं करते हैं तो फिर एक आम आदमी इस नगर निगम कार्यालय में अपने जायज काम करवाने के अपना कितना शोषण करवाता होगा? इसी सच्चाई का इस वायरल वीडियो में खुलासा हो रहा है। साथ ही यह वायरल वीडियो इस बात का भी खुलासा कर रहा है कि खाकी जब अपना आपा खो देती है तो वह यह भूल जाती है कि जिस ऑफिस में महिला कर्मी मौजूद हों तो वहां कैसी भाषा शैली का प्रयोग किया जाना चाहिए?

Ashiki

Ashiki

Next Story