×

Lucknow News: 69 हजार शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थी कर रहे हैं प्रदर्शन, आरक्षण की मांग

Lucknow News: लखनऊ में 69000 शिक्षक भर्ती आरक्षण पीड़ित राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग की रिपोर्ट को लागू करवाने के लिए एससीईआरटी कार्यालय पर धरना प्रदर्शन किया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

Krantiveer
Written By KrantiveerPublished By Pallavi Srivastava
Published on: 19 July 2021 7:28 AM GMT (Updated on: 19 July 2021 7:45 AM GMT)
Demonstration at SCERT office for not getting reservation
X

आरक्षण न मिलने पर एससीईआरटी कार्यालय पर प्रदर्शन pic(social media)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 69 हजार शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों का प्रदर्शन लगातार जारी है। आज भी लोग बेसिक शिक्षा निदेशालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं। बेसिक शिक्षा मंत्री द्वारा आयोग की रिपोर्ट पर कार्रवाई न किए जाने को लेकर आरक्षण पीड़ित अभ्यर्थियों ने नाराजगी जताई और कहा कि जब तक उन्हें आरक्षण नहीं दिया जाएगा तब तक वो धरना प्रदर्शन करते रहेंगे।

पीड़ित अभ्यर्थी लगातार कर रहे धरना प्रदर्शन

बता दें कि उनका कहना था कि ओबीसी अभ्यर्थियों को भर्ती में 27%आरक्षण नहीं मिला है। भर्ती में ओबीसी वर्ग को मिला है सिर्फ 3.86%आरक्षण मिला है। वही एससी वर्ग के अभ्यर्थियों को 21% आरक्षण नहीं मिला है। भर्ती में एससी वर्ग को मिला है सिर्फ 16.6% आरक्षण दिया गया है।

उन्होंने राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग पर गंभीर आरोप लागए है। राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग ने 29 अप्रैल को जारी अपनी अंतरिम रिपोर्ट में माना कि 5844 ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों की ओवरलैपिंग रोकी गई जिसके बाद से 22 जून से लगातार एससीईआरटी कार्यालय पर आरक्षण पीड़ित अभ्यर्थी लगातार धरना प्रदर्शन कर रहे है।

आरक्षण की मांग pic(social media)

आरक्षण नहीं दिया तो जारी रहेगा प्रदर्शन

5 जुलाई को बेसिक शिक्षा मंत्री ने आयोग की अंतरिम रिपोर्ट लागू करने के लिए 4 दिन का समय मांगा था। लेकिन समय बीत जाने के 15 दिन बाद भी आयोग की रिपोर्ट पर बेसिक शिक्षा मंत्री संज्ञान नहीं ले रहे हैं। जिसके कारण हम लोग प्रदर्शन करने को मजबूर है।

बेसिक शिक्षा मंत्री द्वारा आयोग की रिपोर्ट पर कार्रवाई न किए जाने को लेकर आरक्षण पीड़ित अभ्यर्थियों ने नाराजगी जताई और कहा कि जब तक उन्हें आरक्षण नहीं दिया जाएगा तब तक वो धरना प्रदर्शन करते रहेंगे। अभ्यर्थियों ने सरकार के खिलाफ जमकर नाराजगी जताई और नारेबाजी भी की।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story