×

Lucknow News: ADG जोन बरेली ने की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, पुलिस अधिकारियों को दिए ये सख्त निर्देश

सूबे के एडीजी जोन बरेली अविनाश चंद्र ने सोमवार को जोनभर के पुलिस अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जिलों में लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति की समीक्षा की।

Vivek Singh
Report Vivek SinghPublished By Shashi kant gautam
Published on: 13 July 2021 8:46 AM GMT
ADG Zone Bareilly did video conferencing gave strict instructions to the police officers
X

ADG जोन बरेली अविनाश चंद्र: फोटो- सोशल मीडिया

Lucknow News: सूबे के एडीजी जोन बरेली अविनाश चंद्र ने सोमवार को जोनभर के पुलिस अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कांवड़ यात्रा, बकरीद आदि त्योहारों की सुरक्षा तैयारियों, क्राइम कंट्रोल व जिलों में लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति की समीक्षा की। एडीजी जोन ने मातहत अधिकारियों को विभिन्न बिंदुओं पर आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए कहा है कि कांवड़ यात्रा, बकरीद समेत अन्य त्योहारों को सकुशल संपन्न कराने के लिए हर हाल में कड़े सुरक्षा बंदोबस्त किए जायें। इस दिशा में किसी भी तरह की चूक नहीं होनी चाहिए।

मुरादाबाद, बरेली, संभल, रामपुर, बिजनौर, शाहजहांपुर, अमरोहा, बदायूं, पीलीभीत जिलों में कांवड़ यात्रा व बकरीद को लेकर पुलिस तैयारियों की समीक्षा करते हुए एडीजी जोन ने कहा है कि असामाजिक तत्त्वों पर नजर रखने को सिविल ड्रेस में पुलिसकर्मी संवेदनशील तथा अति संवेदनशील स्थानों पर तैनात किए जाएं। साथ ही साथ खुफिया टीमों को पूरी तरह से सक्रिय किया जाए। जघन्य अपराधों हत्या, लूट, डकैती, पाक्सो आदि मामलों की लंबित विवेचनाओं की समीक्षा के दौरान एडीजी ने निर्देश दिए हैं कि समय रहते इन मामलों की विवेचनायें गुण दोष के आधार पर निस्तारित की जाएं। धोखाधड़ी, गबन मामलों की लंबित विवेचनाओं के निस्तारण की स्थिति की समीक्षा के क्रम में निर्देश दिए हैं कि इन विवेचनाओं को किसी भी हाल में लंबित न रखें।

अवैध कारोबार पर अंकुश लगाने के निर्देश

अवैध शराब के निर्माण, बिक्री, तस्करी को लेकर एडीजी जोन ने कहा है कि किसी भी थानेदार के इलाके में अवैध शराब का निर्माण, बिक्री और तस्करी नहीं होनी चाहिए। यदि इस तरह के मामले सामने आए तो सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। अवैध शस्त्र का निर्माण, बिक्री, तस्करी को लेकर भी कार्रवाई करने को कहा है। एडीजी जोन ने कहा है कि ये भी पता लगाया जाए कि आखिरकार अवैध शस्त्र के निर्माण व बिक्री से लेकर तस्करी के स्रोत क्या हैं। इनके स्रोत तक पहुंच कर प्रभावी एक्शन लिया जाए। लंबित प्रारंभिक जांचों, एसआर आदि के संदर्भ में भी निर्देश दिये।

आईजीआरएस प्रकरणों का तत्काल निस्तारण करने का निर्देश

क्षेत्राधिकारियों के स्तर पर लंबित विवेचनाओं के निस्तारण की स्थिति की समीक्षा के क्रम में एडीजी जोन ने कड़ा रुख अख्तियार किया है। जोन मुखिया ने कहा है कि क्षेत्राधिकारी विवेचनाओं के निस्तारण की ओर ध्यान दें। एडीजी जोन की समीक्षा बैठक में पुलिस महानिरीक्षक बरेली परिक्षेत्र रमित शर्मा, पुलिस उपमहानिरीक्षक मुरादाबाद परिक्षेत्र शलभ माथुर, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बरेली रोहित सिंह सजवाण, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुरादाबाद पवन कुमार, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बदायूं संकल्प शर्मा, पुलिस अधीक्षक शाहजहांपुर एस आनंद, पुलिस अधीक्षक रामपुर शगुन गौतम, पुलिस अधीक्षक अमरोहा पूनम, पुलिस अधीक्षक बिजनौर डॉ धर्मवीर सिंह, पुलिस अधीक्षक पीलीभीत डॉक्टर किरीट राठौड़, पुलिस अधीक्षक संभल चंक्रेश मिश्र मौजूद रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story