×

Lucknow News: लाठीचार्ज में घायल अभ्यर्थियों से मिले अजय कुमार, पूछा- सीएम साहब! बेकसूर अभ्यर्थियों का अपराध क्या है?

Lucknow News: अजय कुमार लल्लू सिविल अस्पताल में भर्ती अभ्यर्थियों से मिलने के लिए पहुंचे और उनका हालचाल जाना।

Network
Newstrack NetworkPublished By Dharmendra Singh
Published on: 19 July 2021 5:50 PM GMT (Updated on: 20 July 2021 9:31 PM GMT)
ajay kumar lallu
X

घायल अभ्यर्थी से सिविल अस्पताल में मिलने पहुंचे अजय कुमार लल्लू (फोटो: ट्विटर)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बेसिक शिक्षा विभाग के अभ्यर्थी 69000 शिक्षक भर्ती मामले को लेकर SCERT पर कई दिनों आंदोलन कर रहे हैं। अब इस बीच प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों पर पुलिस ने लाठीचार्च कर दिया जिसमें कई उम्मीदवार घायल हो गए जिनको सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बता दें कि 69000 शिक्षक भर्ती मामले को लेकर बेसिक शिक्षा विभाग के अभ्यर्थियों ने मुख्यमंत्री आवास के पास भी धरना प्रदर्शन किया था।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू सिविल अस्पताल में भर्ती अभ्यर्थियों से मिलने के लिए पहुंचे और उनका हालचाल जाना। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि SCERT पर 69000 सहायक शिक्षक भर्ती में आरक्षण घोटाले के खिलाफ अधिकार मांग रहे अभ्यर्थियों पर पुलिस ने बर्बर लाठीचार्ज किया। अभ्यर्थी बुरी तरह घायल है।
उन्होंने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सीएम साहब ! आंखो में सपने लिए इन बेकसूर अभ्यर्थियों का अपराध क्या है? इससे पहले भी अजय कुमार लल्लू ने सरकार पर हमला बोला था।


उन्होंने कहा था कि 69000 सहायक शिक्षक भर्ती में आरक्षण का मखौल उड़ाने वाली सरकार पिछड़ा वर्ग आयोग की रिपोर्ट को भी दरकिनार कर रही है। अभ्यर्थी एससीईआरटी पर लगातार आंदोलित है। शिक्षा मंत्री गुमराह कर रहे हैं, मुख्यमंत्री वंचित वर्ग के नौजवानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं।

जानिए क्या है मामला

69000 शिक्षक भर्ती मामले को लेकर कई अभ्यर्थी राजधानी लखनऊ में बेसिक शिक्षा निदेशालय पर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। अभ्यर्थियों ने आरोप लगाया है कि शिक्षक भर्ती में आरक्षण नियमों का पालन नही किया गया है। उन्होने कहा कि आरक्षण के मुताबिक, 69000 रिक्तियों की कुल सीटों का ओबीसी उम्मीदवारों की कुल संख्या 27 प्रतिशत होगी। इसके मुताबिक ओबीसी उम्मीदवारों की 18598 सीटें रहेंगी, लेकिन कट-ऑफ फीसदी के आधार कुल सीटें ओबीसी कैंडिडेट्स के लिए सिर्फ 2637 हैं। अभ्यर्थियों ने सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों को ओबीसी उम्मीदवारों की सीटों पर समायोजित करने का आरोपा भी लगाया है।




Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story