×

Lucknow News: लखनऊ का मंदिर बना आतंकियों का निशाना, 14 अगस्त से पहले धमाके की धमकी, अलर्ट जारी

Lucknow News: लखनऊ के अलीगंज हनुमान मंदिर (Aliganj Hanuman Mandir) को 14 अगस्त तक बम से उड़ाने की मिली। जिसके बाद से हड़कंप मच गया।

Sandeep Mishra

Sandeep MishraReport Sandeep MishraVidushi MishraPublished By Vidushi Mishra

Published on 31 July 2021 8:30 AM GMT

Terrorist threat to blow up Hanuman temple in Aliganj, capital by August 14
X

 अलीगंज हनुमान मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी (फोटो- कांसेप्ट इमेज)

  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Lucknow News: राजधानी के अलीगंज स्थित हनुमान मंदिर (Aliganj Hanuman Mandir) को 14 अगस्त तक बम से उड़ाने की मिली। आतंकी धमकी(Terrorist in Lucknow) के बाद पुलिस(Lucknow Police) अमला अब पूरी तरह से एक्टिव मोड पर आ गया है। राजधानी की खुफिया एजेंसियां व एटीएस(ATS), क्राइम ब्रान्च(Crime Branch) तथा एसटीएफ(STF) समेत सरकार की अन्य एजेंसियां भी राजधानी में सक्रिय हो चुकीं हैं।

पुलिस सूत्रों ने बताया है कि इस पत्र पर जिस शख्स का नाम लिखा हुआ है उसके बारे में राजधानी पुलिस(Lucknow Police) जानकारी जुटाने में लग गयी है।

धमकी भरा आतंकी पत्र

पुलिस सूत्र बताते हैं कि राजधानी(Lucknow) में केंद्रीय गृह मंत्री(Amit Shah) के आगमन से पूर्व मन्दिर(Aliganj Hanuman Mandir) उड़ाने के इस धमकी भरे आतंकी पत्र के मिलने के पीछे की साजिश का बहुत जल्द खुलासा करने की रणनीति पर आगे का होमवर्क राजधानी(Terrorist in Lucknow) की पुलिस ने गम्भीरता पूर्वक शुरू कर दिया है।

हनुमान मंदिर अलीगंज (फोटो- सोशल मीडिया)

आतंकियो(Terrorist) के इस पत्र में यह साफ कर दिया गया है कि एटीएस(ATS) ने पिछले दिनों अलकायदा (al Qaeda) से जुड़े जिन दो आतंकियो(Terrorist) को गिरफ्तार किया था। उसके बाद उनसे की गई पूछताछ के बाद तीन अन्य लोग जो एटीएस के द्वारा गिरफ्तार किये हैं। उनकी रिहाई एवज में यह धमकी भरा पत्र हनुमान मन्दिर(Aliganj Hanuman Mandir) के प्रबंधक को मिला है।

पुलिस सूत्रों की माने तो गिरफ्तार आतंकियो को न छोड़े जाने की दशा में आगामी 14 अगस्त को अलीगंज के जिस मन्दिर(Aliganj Hanuman Mandir) को बम से उड़ाने का धमकी भरा आतंकी पत्र मिला है। उसके बाद से राजधानी के अन्य प्राचीन मंदिरों(Temples Lucknow) की भी सुरक्षा बढ़ा दी गयी है।

आतंकियो ने भेजे अपने इस धमकी भरे पत्र में इस बात के भी संकेत दिए हैं कि राजधानी के राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ(Rashtriya Swayamsevak Sangh) के कार्यालय व कुछ खास आर एस एस(RSS) नेताओं पर भी आतंकी हमले(Terrorist Attack) किये जा सकते हैं। राजधानी की पुलिस समेत सरकार की खुफिया एजेंसियां इन सभी बिन्दुओं पर गम्भीर हो चुकी हैं।

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (फोटो-सोशल मीडिया)

अलकायदा (al Qaeda) से जुड़े आतंकी

एटीएस(ATS), एसटीएफ(STF), क्राइम ब्रान्च(Crime Branch) की टीमें अलकायदा (al Qaeda) से जुड़े गिरफ़्तार आतंकियों मिनहाज (Terrorist in Lucknow), मसरूद्दीन समेत उन तीन आतंकियों के मददगारों की जानकारियां व उनके कॉल डिटेल्स को खंगालने में जुट गयीं हैं।

पुलिस सूत्रों ने बताया है कि इस मिले धमकी भरे आतंकी पत्र के बाद से गिरफ्तार सभी आतंकियों के घर के आसपास भी पुलिस व सरकार का खुफिया तंत्र सक्रिय हो गया है और हर आने जाने वाले संदिग्धों पर पैनी नजर बनाए हुए है।

पुलिस सूत्रों ने यह भी बताया है कि मन्दिर प्रबंधक के पास आये इस धमकी भरे आतंकी पत्र के बाद पुलिस के आला अफसरों ने यह तय कर लिया है किसी भी सूरत में अब राजधानी में किसी आतंकी घटना को घटने नही दिया जाएगा,जिसको रोकने को लेकर एक अत्यंत गोपनीय रणनीति डीजीपी मुकुल गोयल के नेतृत्व ने बन चुकी है।

इसी के मद्देनजर कल 1 अगस्त को राजधानी आ रहे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह(Amit Shah) को दौरे को लेकर राजधानी का प्रशासन बेहद अलर्ट(Terror Alert) है। कल राजधानी में पुलिस व खुफिया एजेंसियों के लोगो काफी पैनी नजर रहेगी।

साथ ही अब खास तौर पर 15 अगस्त तक राजधानी के प्रत्येक संवेदनशील इलाकों में खुफिया एजेंसियों के लोग तैनात रहेंगे। ताकि राजधानी में आतंकी गतिविधियों(Terrorist in Lucknow) को कही कोई प्रश्रय न मिल सके।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story