×

Lucknow News: आजम खान की हालत फिर बिगड़ी, इलाज के लिए मेदांता में भर्ती

Lucknow News: सपा सांसद आजम खान की तबीयत बिड़ने के बाद लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Shashwat Mishra
Published on: 19 July 2021 9:11 AM GMT (Updated on: 19 July 2021 9:30 PM GMT)
Azam Khan in Hospital
X

अस्पताल में भर्ती आजम खान (फोटो: सोशल मीडिया)

Lucknow News: सपा सांसद आजम खान की तबीयत एकबार फिर बिगड़ गई हैं। इलाज के लिए उन्हें सीतापुर जिला अस्पताल ले जाया गया था, जहां डॉक्टरों की सलाह पर अब उन्हें लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डाक्टरों के मुताबिक उनका ऑक्सीजन लेवल काफी गिर गया है, जिसके चलते उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही है। बता दें कि सपा के कद्दावर नेता आजम खान इन दिनों सीतापुर की जेल में बंद हैं।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में जब कोरोना अपने पीक पर था उस समय सपा सांसद आजम खान भी संक्रमण की चपेट में आ गए थे। उनकी हालत बिगड़ती देख उन्हें इलाज के लिए लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां लगभग दो महीने तक चले इलाज के बाद 13 जुलाई को आजम खान को पुन: सीतापुर जेल में शिफ्ट कर दिया गया था।

जानकारी के मुताबिक मई के अंत में आजम खान की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आ गई थी। लेकिन निमोनिया और गुर्दे में संक्रमण के चलते उनकी हालत काफी नाजुक हो गई थी। बाद में उनकी सेहत ठीक होने पर उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया था।

गौरतलब है कि आजम खान के परिवार की तरफ से उनके स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही बरतने का आरोप लगाया जा रहा है। उन्की पत्नी तंजीम फातिमा ने भी जेल प्रशासन पर लापरवाही बरतने का आरोप लगा चुकी हैं। जबकि मेदांता में आजम खान जब काफी सीरियस स्थिति में थे, तो सपा संरक्षक ने पार्टी नेताओं को उनकी सेहत पर नजर बनाए रखने के निर्देश दिए थे। अब एक बार फिर हालत बिगड़ने पर आजम खान को लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बता दें कि आजम खान समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता हैं। वह सपा सरकार में मंत्री भी रहे हैं और मुलायम सिंह बेहद करीबी हैं। फिलहाल वह रामपुर लोकसभा सीट से सांसद हैं।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story