×

Lucknow News: 21 जुलाई को मनाई जाएगी बकरीद, पहरे में मनेगा त्योहार

Krantiveer
Published on: 20 July 2021 2:36 PM GMT
flag march
X

बकरीद के मद्देनजर फ्लैग मार्च करती पुलिस (फोटो-न्यूजट्रैक)

Lucknow News: बकरीद का त्योहार 21 जुलाई को मनाया जाएगा। त्योहार को लेकर तैयारी चल रही है, बाजार गुलजार दिख रहे हैं। लोग आवश्यक सामानों की खरीदारी कर रहे हैं। बाजार में लोग कपड़ों से लेकर खाने-पीने के सामानों की खरीद कर रहे हैं। हालांकि खरीदारी के दौरान अधिकांश लोग कोविड के नियमों का पालन नहीं करते दिखे। काफी लोग बिना मास्क पहने बाजारों में घूमते नजर आए। कोरोना संकट को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से बकरीद को लेकर सख्त निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

बकरीद के मद्देनजर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि त्योहार से जुड़े कार्यक्रम में एक जगह पर 50 से ज्यादा लोगों के जुड़ने पर पाबंदी है। इसके अलावा कुर्बानी का काम सार्वजनिक स्थान पर नहीं किया जाएगा। आगे कहा गया है कि कहीं भी गोवंश, ऊंट और अन्य प्रतिबंधित जानवर की कुर्बानी नहीं होगी। यूपी सरकार की तरफ से अपील की गई है कि कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए ईद-उल-अजहा का त्योहार मनाया जाए। इसके साथ ही पुलिस ने भी लखनऊ में सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किए हैं। चप्पे चप्पे पर पुलिस की तैनाती की जा रही है।


त्योहार के मद्देनजर पुलिस ने गाड़ियों से गस्त करना शुरू कर दिया है। पुराने लखनऊ से लेकर पूरे वेस्ट जोन में भारी पुलिस टीम के साथ एडीसीपी राजेश कुमार श्रीवास्तव ने फ्लैग मार्च किया। डीसीपी वेस्ट सोमेन वर्मा और राजेश कुमार श्रीवास्तव ने खुद कमान संभाली और शहर की सुरक्षा व्यवस्था को चेक किया। इस मौके पर उनके साथ कई थानों का फ़ोर्स मौजूद रहा।

बता दें कोरोना के संक्रमण के चलते प्रदेश सरकार ने कांवड़ा यात्रा को स्थगित कर दिया है। ऐसे में बकरीद का त्योहार भी बहुत सीमित तरीके से मनाने की बात कही जा रही है। बता दें कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर सरकार किसी तरह की लापरवाही बरतने के मूड में नहीं है।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story