Lucknow News: B.Ed प्रवेश परीक्षा के कुछ परीक्षा केंद्रों का हुआ बदलाव, अभ्यर्थियों को कोविड नियमों का पालन करने का निर्देश

Lucknow News: लखनऊ विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित होने वाली संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड के कुछ परीक्षा केंद्रों पर डीएम ने बदलाव कर दिया है।

Krantiveer
Report KrantiveerPublished By Divyanshu Rao
Published on: 5 Aug 2021 3:26 AM GMT (Updated on: 5 Aug 2021 3:26 AM GMT)
Lucknow News
X

बीएड प्रवेश परीक्षा 2021 के परीक्षा केंद्रों में हुआ बदलाव (डिजाइन फोटो:न्यूज़ट्रैक)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के राजधानी लखनऊ (Lucknow) में स्थित लखनऊ विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित होने वाली संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड के कुछ परीक्षा केंद्रों पर डीएम ने बदलाव कर दिया है। सभी संबंधित अभ्यर्थियों को ई-मेल और मोबाइल मैसेज के द्वारा परीक्षा केंद्रों के बदलाव के बारे में जानकारी दे दी गई।

सम्बन्धित अभ्यर्थी संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड का अपना नया प्रवेश पत्र वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा केंद्रों के व्यवस्थापकों को निर्देशित कर दिया गया है कि इस हेतु पूर्व में उपलब्ध कराई गई डेस्क स्लिप और उपस्थिति पत्रक ही प्रयोग में लाए जाने होंगे।

डीएम ने निर्देश दिए कि परीक्षा केंद्रों तक पहुंचे के लिए वाहन की व्यवस्था करायें

जिलाधिकारी ने केंद्र व्यवस्थापकों को ये भी आदेश दिया गया है कि वे परीक्षा के दिन पूर्व निर्धारित परीक्षा केंद्र से परिवर्तित परीक्षा केंद्र तक अभ्यर्थियों को पहुंचाने के लिए वाहन-व्यवस्था करायें और अभ्यर्थियों को समुचित मार्गदर्शन दिए जाने की व्यवस्था भी करें।

इसके साथ ही परीक्षा संचालन में लगे अधिकारियों और कर्मियों को आदेश दिया गया है कि इस परीक्षा के दिनांक 30 जुलाई 2021 के अथवा पूर्व निर्धारित परीक्षा केंद्र के प्रवेश पत्र भी मान्य होंगे और उपरोक्त आधार पर किसी अभ्यर्थी को परीक्षा देने से वंचित न किया जाय।

परीक्षा संचालन की सभी व्यवस्थाएं कर ली गई हैं

मिली जानकारी के मुताबित इसके साथ ही प्रवेश-परीक्षा के सुचारू संचालन की सभी व्यवस्थाएं कर ली गई हैं। अभ्यर्थियों को कोई असुविधा न हो इस हेतु प्रदेश सरकार उत्तर प्रदेश शासन जिला-प्रशासन के साथ तालमेल बनाते हुए लखनऊ विश्वविद्यालय द्वारा अभ्यर्थियों की सुरक्षा हेतु सभी संभव प्रयास किए जा रहे हैं।

परीक्षा देते विद्याथियों की प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

परीक्षा केंद्रों पर कोविड-19 नियमों का पालन करने के निर्देश

प्रत्येक परीक्षा-केंद्र पर वर्तमान में कोविड-19 के कारण बदली हुई परिस्थितियों के दृष्टिगत समस्त प्रोटोकॉल और निर्देशों का पूर्ण पालन कराया जा रहा है। इसके के लिए हर परीक्षार्थी की थर्मल-स्क्रीनिंग और सभी परीक्षा-कक्षों और फर्नीचर को सैनिटाइज कराने की पूरी व्यवस्था की गई है।

अभ्यार्थियों से कहा गया कोरोना नियमों का पालन जरूर करें

अभ्यर्थियों से कहा गया है कि वे अपनी व्यक्तिगत सुरक्षा और सोशल डिस्टेंसिंग नियमों का पालन जरूर करें। आयोजक विश्वविद्यालय उनकी सुरक्षा और स्वास्थ्य हेतु पूर्णतया जागरूक है। तथा सभी वांछित व्यवस्थाएं पूर्ण कर ली गई हैं। इसके साथ ही लखनऊ विश्वविद्यालय ने अभ्यर्थियों के हित में संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड 2021-23 की हेल्पलाइन के माध्यम से अभ्यर्थियों की शंकाओं का निरंतर समाधान किया जा रहा है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story