×

Lucknow News: विधानसभा का चुनाव नहीं लड़ेंगे भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद रावण

Lucknow News: यूपी विधानसभा चुनाव के पहले भीम आर्मी के अध्यक्ष चन्द्रशेखर आजाद रावण ने कहा कि वह विधानसभा का चुनाव ही नहीं लडेंगे तो मुख्यमंत्री बनने की बात कहां से आ गई।

Shreedhar Agnihotri
Written By Shreedhar AgnihotriPublished By Shweta
Published on: 6 Aug 2021 4:27 PM GMT
भीम आर्मी के अध्यक्ष चन्द्रशेखर आजाद रावण
X

भीम आर्मी के अध्यक्ष चन्द्रशेखर आजाद रावण (फोटो सोशल मीडिया)

Lucknow News: यूपी विधानसभा चुनाव के पहले भीम आर्मी के अध्यक्ष चन्द्रशेखर आजाद रावण ने कहा कि वह विधानसभा का चुनाव ही नहीं लडेंगे तो मुख्यमंत्री बनने की बात कहां से आ गई। वह केवल अपनी पार्टी को चुनाव लड़ाकर किंग मेकर की भूमिका निभाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि जिस तरह से मान्यवर कांशीराम ने मुलायम सिंह यादव को प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाने का काम किया था। उसी तरह भीम आर्मी प्रदेश में अपनी ताकत बनाना चाह रही है।

आज एक निजी चैनल से बातचीत के दौरान वह दलितों के लिए ही काम कर रहे है। उन्होंने सवाल किया कि दलितों के लिए योगी सरकार ने क्या काम किया है। हाथरस कांड में आज तक पीड़ित परिवार को कोई भी सरकारी सहायता नहीं मिल सकी है। आज तक उस पीड़ित परिवार को न्याय नहीं मिला।

उन्होंने कहा कि योगी सरकार और मोदी सरकार केवल दलितों और पिछड़ा वर्ग के काम करने का केवल प्रोपोगंडा करती है। उन्होंने कहा कि हमारा सपना है कि दलितों और कमजोर वर्ग पर अत्याचार कम होना चाहिए। रावण ने कहा कि 30 प्रतिशत दलित को उसका अधिकार मिलना चाहिए।

उन्होंने यह भी कहा कि जाति केवल जानवरों की होती है इंसान की नहीं। इंसान की एक ही जाति होती है वह है इंसानियत। रावण ने कहा कि जो भी दलितों के लिए काम करेगा हम उसी के साथ रहेंगे। दलितों के लिए फ्री एजूकेशन के लिए काम किये जाने की जरूरत है । इसके अलावा देश में समान शिक्षा की व्यवस्था होने की बड़ी जरूरत है। दलित वर्ग के लिए स्वास्थ्य और शिक्षा के लिए अलग से व्यवस्था की जानी चाहिए। यह भी कहा कि जिनके अधिकारों का हनन होगा भीम आर्मी उनके लिए काम करेगी। उन्होंने मांग की कि देश में दलितों और पिछडों के लिए जातिगत जनगणना कराए जाने की जरूरत है। रावण ने कहा कि सार्वभौमिक विकास की जरूरत है। उन्होंने कहा कि उनके समाज को बढते देखकर कुछ लोगों को कष्ट होता है। यह तो बाबा साहब ने सौ साल पहले इस समाज को उसका अधिकार दिलाने का काम किया।

Shweta

Shweta

Next Story