×

Lucknow News: पंचायत प्रतिनिधि आपसी समन्वय से बढ़िया परिणाम देने का काम करें - सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ग्राम प्रधानों, जिला पंचायत सदस्यों, क्षेत्र पंचायत सदस्यों का आपस में बेहतरीन समन्वय होना चाहिए सबका साथ-सबका विकास और सबका विश्वास के भाव की धुरी आप सबको बनना होगा।

Shashi kant gautam
Published By Shashi kant gautam
Published on: 8 Aug 2021 3:38 AM GMT
Chief Minister Yogi Adityanath said that there should be excellent coordination between village heads, district panchayat members, area panchayat members
X

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ: फोटो- सोशल मीडिया

Lucknow News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ग्राम प्रधानों, जिला पंचायत सदस्यों, क्षेत्र पंचायत सदस्यों का आपस में बेहतरीन समन्वय हो। सबका साथ-सबका विकास और सबका विश्वास के भाव की धुरी आप सबको बनना होगा। उन्होंने कहा कि कोरोना अभी समाप्त नहीं हुआ है। हमें सतर्क रहना होगा। अपने-अपने क्षेत्रों में सैनिटाइजेशन के अभियान पर ध्यान देना होगा। सरकार ने अपनी कुछ प्राथमिकताएं तय की हैं, आप सब सरकार की प्राथमिकता में सहयोग करें। एक साथ टीम वर्क करके रिजल्ट दें। हर एक व्यक्ति को पार्टी के साथ जोड़ें।

मुख्यमंत्री योगी ने शनिवार को जिला पंचायत अध्यक्षों और ब्लाक प्रमुख सम्मेलन में विपक्ष को आड़े हाथों लेते कहा कि कोरोना काल में विपक्ष के सभी नेता जनता को उसके हाल पर छोड़ घरों में बैठ गये थे। खुद को स्वघोषित क्वॉरेंटाइन कर लिया था। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र और प्रदेश की सरकार ने कोरोना पर सफल नियंत्रण तो किया ही साथ ही गरीब कल्याण योजनाओं के माध्यम से समाज के निचले पायदान पर खड़े प्रत्येक व्यक्ति की चिंता भी की।

गरीबों को निशुल्क खाद्यान्न वितरण नवंबर 2021 तक

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सफलतापूर्वक सबको खाद्यान्न वितरण कराना रहा हो या सब को अन्न का वितरण करना हो, जनधन के खातों में पेंशन समेत अन्य धन राशियां उपलब्ध कराई गईं। 80 करोड़ से अधिक गरीब परिवारों को खाद्यान्न उपलब्ध कराया गया। नवंबर 2020 तक और फिर दूसरी लहर में मई 2021 से नवंबर 2021 तक सभी गरीबों को निशुल्क खाद्यान्न वितरण कराने का कार्य किया गया।

5 करोड़ 33 लाख लोगों को लग चुकी वैक्सीन

सीएम योगी ने कहा कि कोरोना महामारी के 9 महीने के अंदर ही सबको वैक्सीन मुफ्त में प्रदान की गई। 5 करोड़ 33 लाख वैक्सीन हमने उत्तर प्रदेश में लगाई हैं। जिनमें से 02 करोड़ 28 लाख से अधिक वैक्सीन 18 वर्ष से ऊपर के लोगों को लगाई गई हैं। फ्री वैक्सीन का सुरक्षा कवच प्रधानमंत्री की ओर से देश के नागरिकों को उनके जीवन और उनकी जीविका को बचाने की कोशिश के रूप में दिया गया। कार्यक्रम को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी सम्बोधित किया। नड्डा ने योगी सरकार के कार्यों की जमकर सराहना की।

पूरी निष्ठा और ईमानदारी से काम करें- मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर आप सब कार्य योजना बनाकर कार्य करेंगे तो आप की एक नई छवि विकास की उभरेगी। उन्होंने सम्मेलन में शामिल हुए समस्त कार्यकर्ताओं से कहा कि आपको मिला दायित्व सिर्फ सम्मान नहीं है बल्कि आपके आगे की प्रोग्रेस भी इसी पर निर्भर करेगी। इसलिए पूरी निष्ठा और ईमानदारी से आप सबको कार्य करना है। सीएम योगी ने कहा कि कार्यकर्ताओं के परिश्रम और पुरुषार्थ से आज हम प्रदेश में त्रिस्तरीय चुनाव में इतनी बड़ी संख्या में जीत प्राप्त कर इस स्थिति में पहुंचे हैं। संगठन के सम्मान की रक्षा आपको करना है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story