×

Lucknow News: नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने मंहगाई, रोजगार के सवाल पर योगी सरकार को घेरा

कांग्रेस नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने मंहगाई, रोजगार और किसानोंं के सवाल पर सीएम योगी पर तीखा हमला बोला है।

Raghvendra Prasad Mishra
Published on: 13 July 2021 9:18 AM GMT (Updated on: 13 July 2021 9:40 AM GMT)
Naseemuddin Siddiqui
X

कांग्रेस नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी (फोटो-न्यूजट्रैक)

Lucknow News: कांग्रेस नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने मंहगाई, रोजगार और किसानोंं के सवाल पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर तीखा हमला बोला है। कांग्रेस नेता मंगलवार को कांग्रेस कार्यालय में प्रेसवार्ता के दौरान प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि योगी सरकार झूठ बोलने के सिवाय कोई काम नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि बीजेपी अपने संकल्प पत्र में जो जो बातें कहीं थी, चाहे वह रोजगार देने की हो या किसानों को अनुदान देने की सबको झूठला दिया है।

नसीमुद्दीन ने कहा कि उत्तर प्रदेश में लाखों युवा रोज़गार के लिए भटक रहे हैं लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार सिर्फ कागज़ों में नौकरियां दे रही है। हकीकत में कहीं कुछ नजर नहीं आ रहा है। मंहगाई के बोझ तले जनता का दम घुट रहा है, लोगों के सामने रोजी रोजगार का घोर संकट है। लेकिन सत्ता के मद में चूर योगी सरकार को यह सब नजर नहीं आ रहा है। उत्तर प्रदेश में पेट्रोल के दाम शतक लगा चुके हैं, बावजूद इसके सरकार पेट्रोल के दामों पर किसी तरह का अंकुश नहीं लगा रही है।


शिक्षक अभ्यर्थी लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन उनकी कोई भी सुनवाई नहीं हो रही है बल्कि उनपर पुलिस द्वारा लाठियाँ बरसाई जा रही है।सरकार की मंशा इस बात से पता चलती है कि उन्होंने वित्तविहीन शिक्षकों का न्यूनतम भत्ता तक बंद करवा दिया। हम योगी सरकार से सवाल पूछते है कि साढ़े चार साल की सरकार में उन्होंने अपने संकल्प पत्र के कौन कौन से वायदे पूरे किए हैं?


बता दें कि आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में सभी पार्टियां जुट गई हैं। ऐसे योगी सरकार सभी दलों के निशाने पर आ गई है। प्रदेश में बेरोजगारी बड़ा मुद्दा है। सरकार रोजगार उपलब्ध कराने के चाहे जितने आंकड़े पेश कर ले। लेकिन इस सच को झुठलाया नहीं जा सकता बड़ी संख्या में बेरोजगारों की फौज रोजगार की आस में सरकार की तरफ देख रहे हैं।




Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story