Lucknow: मनचाही ड्यूटी लगवाने के लिये पुलिसकर्मियों से वसूला जाता है सुविधा शुल्क, आर आई ने कहा- सारे आरोप निराधार हैं

रिजर्व पुलिस लाइन के आर आई प्रथम राकेश शर्मा भृष्टचार के आरोपों को लेकर पिछले दो दिन से चर्चा का प्रमुख केंद्र बने हुए हैं।

Sandeep Mishra
Report Sandeep MishraPublished By Ashiki
Published on: 25 July 2021 10:12 AM GMT
UP police
X

उत्तर प्रदेश पुलिस (कांसेप्ट इमेज )pic(social media) 

लखनऊ: राजधानी की रिजर्व पुलिस लाइन के आर आई प्रथम राकेश शर्मा भृष्टचार के आरोपों को लेकर पिछले दो दिन से चर्चा का प्रमुख केंद्र बने हुए हैं।रिजर्व पुलिस लाइन से जुड़े एक हस्तलिखित पेपर को वायरल किया गया है। इसकी एक कॉपी न्यूजट्रैक के भी हाथ लगी है। इस हस्तलिखित पेपर के संदर्भ में पुलिस लाइन से जुड़े हमारे सूत्रों ने बताया है कि यह हस्तलिखित पेपर पर पुलिस लाइन के ड्यूटी मुंशी मुकेश कुमार की राइटिंग है।

हमारे सूत्र ने बताया है कि इस पेपर में जो अंकों में लिखी इबारत है वो पुलिस कर्मियों की मनचाही ड्यूटी लगवाने के एवज में कथित तौर पर लिए जाने वाले सुविधा शुल्क की इबारत है। हमारे सूत्र ने आगे बताया है कि अपने मनमाफिक ड्यूटी लगवाने के लिये पुलिस लाइन में पुलिस कर्मियों से एक हजार से लेकर 5 हजार रुपये तक वसूला जाता है। पुलिस लाइन से जुड़े हमारे सूत्रों ने बताया कि राजधानी की रिजर्व पुलिस लाइन में इस तरह के हो रहे भृष्टचार के पीछे आर आई प्रथम राकेश शर्मा का ही शातिर दिमाग काम करता है।


जब इस सन्दर्भ में पुलिस लाइन के आर आई प्रथम राकेश शर्मा से न्यूजट्रैक ने जानकारी ली तो उन्होंने बताया कि यह सब ड्यूटी लगने का विवाद है। प्रत्येक पुलिस कर्मी अपने मनमाफिक हिसाब से ड्यूटी चाहता है। जो मेरे रहते कतई सम्भव नहीं है। उन्होंने बताया कि मेरे ऊपर लगाए जा रहे भृष्टाचार सम्बन्धी सभी आरोप बेबुनियाद हैं। मुझे जानने वाले हमारे सभी सीनियर अधिकारी मेरे काम से भली भांति परिचित हैं। उन्होंने बताया कि मेरे ऊपर लगाए जा रहे भृष्टाचार सम्बन्धी हर जांच के लिये मैं तैयार हूं। मेरी तैनाती से अगर किसी को कोई दिक्कत थी तो पहले ही शिकायत कर मुझे हटवाना चाहिए था। आर आई प्रथम राकेश शर्मा ने बताया कि अब जो माहौल इस समय पुलिस लाइन का उस माहौल में अब मैं भी यहां नहीं रहना चाहता हूं। मेरे सीनियर अधिकारी जब चाहे मेरा यहां से ट्रान्सफर कर सकते हैं।

Ashiki

Ashiki

Next Story