×

Lucknow News: ईद-उल-अज़हा के मौके पर रेड एलर्ट मोड पर रहेगी महानगर की पुलिस

बकरीद पर पुलिस की सबसे ज्यादा नजर उन इलाकों पर रहेगी जो संवेदनशील हैं।

Sandeep Mishra
Published on: 20 July 2021 3:34 PM GMT
Bakrid
X

बकरीद के मद्देनजर पीस कमेटी के साथ बैठक करती पुलिस (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Lucknow News: लखनऊ पुलिस की बकरीद के मौके पर चप्पे चप्पे पर नजर रहेगी। पुलिस की सबसे ज्यादा नजर उन इलाकों पर रहेगी जो संवेदनशील हैं। साथ ही बकरीद के मौके पर संदिग्धों पर भी पुलिस व खुफिया विभाग की नजर रहेगी। इन्हीं सब बिन्दुओं पर कमिश्नरेट पुलिस लगातार पीस मीटिंग्स कर रही है।

मंगलवार को थाना गुडम्बा क्षेत्र के भाखामऊ में पुलिस इलाके के मुस्लिम समाज के लोगों के साथ पीस मीटिंग की। इस मीटिंग के दौरान DCP नार्थ देवेश पांडे ने क्षेत्रीय प्रभावशाली लोगों व मस्जिद के इमामों से वार्ता की। उनकी समस्याओं को जानकर निस्तारण करने के लिए पुलिस टीम को dcp ने दिए निर्देश। उन्होंने पीस कमेटी मीटिंग में कोविड नियमों के पालन के साथ शांतिपूर्ण त्योहार मनाने की सभी से अपील भी की।

पुलिस अधिकारियों ने सोशल डिस्टेंसिंग के साथ नमाज़ अदा करने व आपसी भाईचारे के साथ ईद-उल-अज़हा मनाने की लोगों से अपील की। इस पीस कमेटी में डीसीपी ने साफ कर दिया कि सोशल मीडिया के ज़रिए माहौल बिगाड़ने वालों पर सख्त कार्रवाही होगी।

महानगर पुलिस की सायबर सेल की टीम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म, व्हाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम व ट्विटर पर अपनी खास नजर रख रही है। ताकि माहौल बिगाड़ने वाली पोस्टों को तत्काल डिलीट कर, उन्हें सेंड करने वालों खिलाफ तुरंत कार्रवाई अमल में लायी जा सकें। इस मीटिंग में डीसीपी के साथ ADCP नार्थ प्राची सिंह, ACP गाजीपुर सुनील कुमार शर्मा, SHO गुडम्बा फ़रीद अहमद व पुलिस टीम मौजूद रही।

बता दें कि त्योहार के मद्देनजर पुलिस ने गाड़ियों से गस्त करना शुरू कर दिया है। पुराने लखनऊ से लेकर पूरे वेस्ट जोन में भारी पुलिस टीम के साथ एडीसीपी राजेश कुमार श्रीवास्तव ने फ्लैग मार्च किया। डीसीपी वेस्ट सोमेन वर्मा और राजेश कुमार श्रीवास्तव ने खुद कमान संभाली और शहर की सुरक्षा व्यवस्था को चेक किया। इस मौके पर उनके साथ कई थानों का फ़ोर्स मौजूद रहा।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story