×

Lucknow News: यूपी पावर कारपोरेशन के पूर्व एमडी को कोर्ट से मिली जमानत

Lucknow News: उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन के पूर्व प्रबंध निदेशक एपी मिश्रा को उच्च न्यायालय से जमानत मिल गयी है।

Sandeep Mishra
Report Sandeep MishraPublished By Dharmendra Singh
Published on: 17 July 2021 9:27 AM GMT
AP Mishra
X

उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन के पूर्व प्रबंध निदेशक एपी मिश्रा (फाइल फोटो: सोशल मीडिया)

Lucknow News: पीएफ घोटाले में फंसे उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन के पूर्व प्रबंध निदेशक एपी मिश्रा को उच्च न्यायालय से जमानत मिल गयी है। उच्च न्यायालय ने एपी मिश्रा के विरुद्ध किसी मनी ट्रेल के साबित न होने के दृष्टिगत जमानत दी है।

राजधानी के प्रसिद्ध फौजदारी के वकील नदीम मुर्तजा ने एपी मिश्रा की ओर से प्रभावी बहस कर न्यायालय से जमानत की मंजूरी दिलवाई है। न्यायालय ने एपी मिश्रा की वृद्धावस्था को देखते हुए एवं सीबीआई के द्वारा उनके विरुद्ध कोई ठोस सबूत न दे पाने के कारण जमानत दी है। उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन के पूर्व एमडी एपी मिश्रा का लगभग तीन साल बाद जेल से रिहा होने का रास्ता साफ हो गया है।

पीएफ घोटाले में मिश्रा गत नवंबर 2019 को अपने आवास से गिरफ्तार किए गए थे। उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन के पूर्व एमडी एपी मिश्र अपने विभाग के काफी रसूखदार अधिकारी रहे हैं। सपा शासन काल में इनका जलवा देखने लायक था। ये इनके जलवे का ही असर था कि नियमो में बदलाव कर इन्हें कई बार सेवा विस्तार दिया गया था।
गत 2012 से दिसम्बर 2015 तक अलग-अलग अवधि में एपी मिश्रा को पूर्वांचल विद्युत वितरण खण्ड व मध्यांचल विद्युत वितरण खण्ड का एमडी बनाया गया था। बाद में उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन के एमडी बना दिये गए।


Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story