×

Lucknow News : गोमतीनगर विस्तार को जोड़ने वाली सड़क पर भरा नाली का गंदा पानी, लोगों को हो रही परेशानी

Lucknow News : गोमती नगर विस्तार की सड़कों पर नाली के गंदे पानी से जल भराव की समस्या स्थानीय लोगों को परेशान कर रही है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 19 July 2021 9:56 AM GMT
सड़क पर भरा नाली का गंदा पानी
X

सड़क पर भरा नाली का गंदा पानी

Lucknow News : लखनऊ के गोमती नगर विस्तार (Gomti Nagar Extension) की सड़कों पर नाली के गंदे पानी से जल भराव की समस्या काफी सालों से स्थानीय लोगों को परेशान कर रही है। इस समस्या से रोज के हो रहे आवागमन में काफी समस्या उत्पन्न हो रही है। यह गोमतीनगर विस्तार को जनेश्वर पार्क (Janeshwar Park) से जोड़ने वाली एक मात्र सड़क है जिसमें नाली का गन्दा पानी सड़क पर भरा रहता है।

लखनऊ में गोमती नगर विस्तार को जनेश्वर पार्क (Janeshwar Park) से गायत्रीपुरम होकर जाने वाली एक मात्र सड़क का हाल बहुत ही बुरा चल रहा है। आए दिन गंदे पानी से भरी इन सड़कों पर जाम लगा रहता है। गाड़ियों के कारण उठने वाले छींटों से आए दिन कोई न कोई परेशान रहता है। इस सड़क को बनने के लिए यहां के स्थानीय लोगों ने कई बार नगर निगम से शिकायत की लेकिन इनके कान में किसी तरह की कोई गूंज नहीं जा रही।

गोमतीनगर विस्तार (Gomti Nagar Extension)को जनेश्वर पार्क (Janeshwar Park) से गायत्रीपुरम होकर जाने वाली एक मात्र सड़क पर नाली का गंदा पानी भरा रहता है जिसके कारण गोमतीनगर विस्तार जाने वाले लोगों तथा स्थानीय नागरिकों व दुकानदारों को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ता है। गायत्रीपुरम (Gayatripuram) से लक्ष्मी मार्केट तक की नालियों को नाले से न जोड़ने तथा नालियों में कूड़े के कारण यह समस्या विकराल हो गई है।

सड़कों पर नाली के गंदे पानी से जल भराव


सड़क पर नाली के गंदे पानी के भरने से पैदल चलने वाले लोग अक्सर गाड़ियों के कारण उठने वाली छीटों से भीग जाते हैं। यह समस्या विगत कई वर्षों से है जिसके लिए लखनऊ विकास प्राधिकरण व अन्य अधिकारियों को शिकायत की गई है परन्तु कार्यवाही न होने के कारण समस्या जस की तस बनी हुई है। अब यह क्षेत्र नगर निगम में शामिल हो गया है तथा लोगों ने गृहकर जमा करना शुरू कर दिया है परन्तु नगर निगम के द्वारा भी इस दिशा में कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है। नालियों की सफाई व नालियों को नाले से जोड़ने की कार्यवाही अविलम्ब की जाये ताकि स्थानीय जनता इस विकराल समस्या से निजात पा सके।

Shraddha

Shraddha

Next Story