×

Lucknow News: बीते 24 घंटों में कोरोना के 65 नए मामले सामने आए, जानें अपर मुख्य सचिव की मुख्य बातें

राज्य में कोरोना के मामले में कमी आई है, पिछले 24 घंटों में 65 कोरोना के केस मिले हैं। वहीं प्रदेश में अबतक लगभग 5 करोड़ टीके दिए जा चुके हैं

Shashwat Mishra
Report Shashwat MishraPublished By Deepak Raj
Published on: 3 Aug 2021 12:41 PM GMT (Updated on: 3 Aug 2021 12:43 PM GMT)
Symbolic picture taken from social media
X
प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो-सोशल मीडिया)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश से कोरोना को लेकर थोड़ी राहत कि खबर आ रही है। पिछले 24 घंटे में पूरे प्रदेश में कोरोना के 65 केस आए हैं, वहीं दूसरी ओर यूपी सरकार ने जोर-शोर से प्रदेश को लोगों को वैक्सीनेशन करने में लगी हुई है। सरकार के प्रयास से अभी तक लगभग पांच करोड़ लोगों को कोरोना का टीका दिया जा चुका है।

प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो-सोशल मीडिया)


आपको हता दें की प्रदेश में कोरोना वायरस की तीसरी लहर के मद्देनजर तैयारियां ज़ोरों पर हैं। अस्पतालों में बेड़ों को बढ़ाने का काम हो, ऑक्सीजन प्लांट लगाना हो या पीकू-नीकू वार्डों के निर्माण की बात हो, केंद्र व राज्य सरकारें पूरी तरह से कोविड़-19 की तीसरी लहर से जनता को बचाने में जुटी हुई हैं। मंगलवार को अपर मुख्य सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि पिछले 24 घण्टों में कोरोना वायरस के 65 नए मामले सामने आए हैं। तो इसी अवधि में 34 लोगों को डिस्चार्ज किया गया।

ACS (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद की प्रेस कॉन्फ्रेंस की मुख्य बातें:-

• प्रदेश में विगत 24 घंटों में कोविड-19 संक्रमण के 65 नए मामले सामने आए हैं। इसी अवधि में उपचारित होकर डिस्चार्ज होने वालों की संख्या 34 है।

• वर्तमान में प्रदेश में सक्रिय मामलों की संख्या घटकर 672 रह गई है। इसमें से 449 रोगी होम आइसोलेशन में रहते हुए स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं।

• प्रदेश में अब तक कुल 16,85,125 रोगी संक्रमणमुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं।

• प्रदेश में कोरोना टेस्टिंग तेज गति से संचालित है। विगत 24 घंटों में 2,28,211 सैंपल की कोविड जांच की गई।

• अब तक कुल 6.62 करोड़ से अधिक सैंपल की जांच की जा चुकी है।

• युद्धस्तर पर जारी टीकाकरण में प्रदेशवासी उत्साहपूर्वक भाग ले रहे हैं। आज वर्तमान समय तक लगभग 15 लाख डोज लगाई जा चुकी हैं।

• टीके की कुल 4.95 करोड़ से अधिक खुराकें दी जा चुकी हैं।

• संक्रमण कम हुआ है, लेकिन समाप्त नहीं। अपनी बारी आने पर टीकाकरण अवश्य कराएं। संक्रमण की चेन तोड़ने हेतु कोविड अनुरूप व्यवहारों का पालन करें।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story