Lucknow News : विधायक जी का जलवा, थाने पहुंचे तो बैठ गए एस एच ओ की कुर्सी पर

Lucknow News :इंदिरानगर थाने की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही थाना प्रभारी की कुर्सी पर बीकेटी विधायक बैठे हैं।

Sandeep Mishra
Report Sandeep MishraPublished By Shraddha
Published on: 13 July 2021 5:58 AM GMT
बीकेटी विधायक अविनाश त्रिवेदी थाना प्रभारी की कुर्सी पर बैठे
X

 बीकेटी विधायक अविनाश त्रिवेदी थाना प्रभारी की कुर्सी पर बैठे 

Lucknow News : कहने को तो ये कहा जाता हुआ कि जब कोई जवान या पुलिसकर्मी (policeman) वर्दी पहने होता है, उस वक्त उसके लिए सबसे ऊपर वर्दी का मान होता है। बाकी सब रिश्तेदारी, दोस्ती या व्यवहार बाद में। पर कई जगह अब वर्दी के साथ - साथ थाने और कोतवाली का ही मजाक बना दिया जाता है।

दरअसल हाल ही में सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है, जोकि लखनऊ इंदिरानगर थाने की है। जहां थाना प्रभारी की कुर्सी पर बीकेटी विधायक (BKT MLA) विराजमान हैं, जबकि प्रभारी साइड में बैठे हैं। तस्वीर वायरल होते ही सोशल मीडिया (Social Media) पर लोग सवाल उठाने लगे हैं।

ये है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक सोशल मीडिया पर जो तस्वीर वायरल हो रही है उसमे बीकेटी के विधायक अविनाश त्रिवेदी थाना प्रभारी की कुर्सी पर बैठे दिखाई दे रहे हैं जबकि विधायक के सामने अतिरिक्त प्रभारी निरीक्षक व अन्य पुलिसकर्मी बैठे दिख रहे हैं। विधायक साहब उस वक्त कथित रूप से खनन की शिकायत लेकर पहुंचे थे।

नियम के तहत किसी भी विभाग के प्रभारी की कुर्सी पर कोई जनप्रतिनिधि नहीं बैठ सकता, लेकिन विधायक महोदय प्रभारी निरीक्षक इंदिरानगर की कुर्सी पर बैठक निर्देश देने लगे। इस दौरान वहां पुलिसकर्मी उनकी आज्ञा का पालन कर रहे थे। जब इस बारे में इंस्पेक्टर इंदिरानगर अजय प्रकाश त्रिपाठी के मुताबिक वह अवकाश पर हैं। उनकी अनुपस्थिति में ऐसा हुआ है।

एक वरिष्ठ आइपीएस के मुताबिक नियम के इंस्पेक्टर की कुर्सी पर केवल उसके वरिष्ठ अधिकारी ही बैठ सकते हैं। विधायक ने न केवल नियम तोड़ा है, बल्कि प्रोटोकाल का भी उल्लंघन किया है। अब देखने वाली बात है कि विधायक की इतनी सेवा भाव करने वालों पर क्या कार्रवाई होती है।

Shraddha

Shraddha

Next Story