×

Lucknow News : जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ने विधायक निधि से अस्पताल को दी सौगात

Lucknow News :जल शक्ति मंत्री डॉ महेन्द्र सिंह ने महात्मा गांधी चिकित्सालय को 20 लाख रूपये धनराशि देने की घोषणा की है।

Krantiveer
Report KrantiveerPublished By Shraddha
Published on: 7 July 2021 6:21 AM GMT
जल शक्ति मंत्री डॉ महेन्द्र सिंह ने अस्पताल का निरीक्षण किया
X

जल शक्ति मंत्री डॉ महेन्द्र सिंह ने अस्पताल का निरीक्षण किया

Lucknow News : उत्तर प्रदेश के जल शक्ति मंत्री डॉ महेन्द्र सिंह (Jal Shakti Minister Dr. Mahendra Singh) ने लखनऊ के चिनहट में महात्मा गांधी 50 शैय्यायुक्त एम0सी0एच0 विंग चिकित्सालय (Mahatma Gandhi 50 bedded MCH Wing Hospital) को अपने विधायक निधि से आवश्यक उपकरणों की खरीद के लिए 20 लाख रूपये की धनराशि देने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि इस गोद लिए हुए इस अस्पताल को अत्याधुनिक चिकित्सा सुविधाओं से लैस करने के लिए 01 वेन्टीलेटर, 05 बेड, 05 बाईपैक, 01 वर्क स्टेशन और 10 एसी उपलब्ध कराया जायेगा।

इस मौके पर उन्होंने अस्पताल का निरीक्षण किया। कोविड-19 के दौरान लगातार कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए किए गए कार्यों को लेकर डीएम अभिषेक प्रकाश (DM Abhishek Prakash) और स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की पूरी टीम की सराहना भी की।

अस्पताल में बेड की सुविधा

डॉ महेन्द्र सिंह ने कहा कि कोरोना की सम्भावित तीसरी लहर से निपटने के लिए स्वास्थ्य सेवाओं का और मजबूत ढांचा विकसित करने के उद्देश्य से प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधायकों और विधान परिषद के सदस्यों को एक-एक सी0एच0सी0/पी0एच0सी0 गोद लिए जाने की अपेक्षा की थी। इसी क्रम में चिनहट स्थित महात्मा गांधी 50 शैय्यायुक्त एम0सी0एच0 विंग चिकित्सालय को उनके द्वारा गोद लिया गया है।

डॉ महेन्द्र सिंह ने कहा कि इस चिकित्सालय में रोगियों को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए अत्याधुनिक उपकरणों से सुसज्जित किया जा रहा है। इसी क्रम में इस चिकित्सालय को एल0एन0टी0 द्वारा 500 ली0 प्रति मिनट ऑक्सीजन उत्पादित करने वाला प्लान्ट स्थापित किया जा रहा है, जिसका शुभारम्भ शीघ्र किया जायेगा। उन्होंने लखनऊ के सीएमओ और अस्पताल के कि इस चिकित्सालय को मातृ और बच्चों के लिए और उपयोगी बनाये जाने का हर सम्भव प्रयास करें।

इस अस्पताल के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी, लखनऊ श्री अभिषेक प्रकाश, एस0डी0एम0 प्रफुल्ल त्रिपाठी, मुख्य चिकित्साधिकारी संजय भट्नागर अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक समेत अन्य डाॅक्टर एवं पैरामेडिकल स्टाफ उपस्थित थे।

Shraddha

Shraddha

Next Story