×

Lucknow News: जनता दर्शन में M.COM की छात्रा ने सीएम से लगाई गुहार,कहा- सर मेरा भविष्य बर्बाद हो जाएगा

Lucknow News: उत्तर प्रदेश में कोरोना की रफ्तार रुकने के बाद लखनऊ में सीएम आवास पर फिर से जनता दर्शन लगना शुरू हो गया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Divyanshu Rao
Published on: 13 July 2021 6:03 AM GMT
Lucknow News
X
जनता दर्शन के दौरान छात्रा से मिलते सीएम योगी आदित्यनाथ-फोटो सोशल मीडिया 

Lucknow News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना (Corona) की रफ्तार रुकने के बाद लखनऊ में सीएम आवास पर फिर से जनता दर्शन लगना शुरू हो गया है। रविवार को सीएम आवास पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने लोगों की परिशानियां सुनी। एमकॉम की अतिंम समेस्टर की छात्रा निष्ठा श्रीवास्तव ने रविवार को सीएम योगी आदित्यनाथ से जनता दर्शन में पहुंची थी।

निष्ठा ने जनता दर्शन में सीएम से लगाई मदद की गुहार

जनता दर्शन में निष्ठा श्रीवास्तव ने सीएम योगी आदित्यनाथ को अपनी परेशानी बताई और गुहार लगाई की सीएम सर मेरा भविष्य अंधकार में डूब जाएगा प्लीज मेरी मदद कीजिए। जिसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने निष्ठा श्रीवास्तव की मदद करने के लिए अफसरों को तत्काल निर्देशित किया और पुलिस को सख्त कार्यवाई करने के निर्देश दिए। जिसके बाद मुख्यमंत्री ने निर्देशानुसार निष्ठा के अकाउंट में दोपहर में ही पैसा पहुंच गया।

सीएम छात्रा की पूरी बात को सुना

सीएम योगी ने जनता दर्शन में हर एक फरयादियों से मिलकर अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही करने के आदेश दिए। इसी बीच लखनऊ के ऐशबाग निवासी एमकॉम की छात्रा निष्ठा श्रीवास्तव ने डबडबाई आंखों से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अपनी अर्जी दी। जिसके बाद सीएम योगी ने आराम से छात्रा की बातों को सुना।

जनता दर्शन में सीएम योगी आदित्यनाथ ने छात्रा की गुहार को सुना- फोटो सोशल मीडिया

जालसाजों ने निष्ठा के खाते से पैसे निकाल लिए

सीएम योगी को निष्ठा ने बताया कि उसने स्कालरशिप के पैसे को अपने खाते में कॉलेज की फीस जमा करने के लिए रखा था, लेकिन उसके पैसे किसी ने धोखाधड़ी से निकाल लिया। निष्ठा ने सीएम को बताया कि इस धोखाधड़ी की शिकायत उसने बैंक और पुलिस से भी की थी।

निष्ठा ने कहा मेरा भविष्य अंधकार में दिख रहा है

इस मामले में पुलिस ने कहना है कि पैसा किसी जालसाज ने निकाल लिया है। जब जालसाज पकड़ा जाएगा तभी पैसे वापस मिलने की संभावना है। जिस पर निष्ठा ने कहा कि मुझे जुलाई में अपनी अतिंम समेस्टर की फीस जमा करनी है। फीस के आभाव में मेरा भविष्य अंधकार में दिख रहा है।

बिना फीस के परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं मिलेगी। जिसके बाद निष्ठी की इस गुहार के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को मदद करने और पुलिस को जालसाजों के खिलाफ सख्त कार्यवाई करने के आदेश दिए हैं।

सीएम योगी के आदेश पर निष्ठा के खाते में पैसे डाल दिए गए

निष्ठा श्रीवास्तव ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर उसके खाते में फीस जाम करने के लिए पैसे आ गए हैं। निष्ठा ने कहा कि अगर ये पैसे नहीं मिलते तो उसका ये साल बर्बाद हो जाता। एमकॉम की छात्रा निष्ठा ने सीएम योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद दिया और कहा कि उन्होंने हमारी मदद की और कहा कि बच्ची तुम्हारा काम सबसे पहले होगा।


जनता दर्शन में लोगों की बात सुनते सीएम योगी आदित्यनाथ-फोटो सोशल मीडिया


सीएम आवास पर जनता दर्शन कार्यक्रम शुरू

आपको बता दें कि कोरोना महामारी के दौरान संक्रमण की दृष्टि से सीएम आवास पर रोज लगने वाले जनता दर्शन कार्यक्रम को स्थिगित कर दिया था। प्रदेश में फिर से कोरोना से स्थिति सामान्य होने पर कोरोना नियमों को पालन करते हुए सीएम आवास पर जनता दर्शन शुरू हो गया है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story