×

टंडन जी लखनऊ के हर गली मोहल्ले से वाकिफ थेंः राजनाथ सिंह

Lucknow News: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि लखनऊ के बारे में जितनी जानकारी टंडन जी को थी उतनी किसी को नहीं।

Shreedhar Agnihotri
Written By Shreedhar AgnihotriPublished By Divyanshu Rao
Published on: 21 July 2021 8:56 AM GMT (Updated on: 21 July 2021 9:00 AM GMT)
Lucknow News
X

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लालजी टंडन की पुण्य तिथि पर उनकी मूर्ति अनावरण करते हुए (फोटो: न्यूज़ट्रैक) 

Lucknow News: केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने कहा कि लखनऊ के बारे में जितनी जानकारी टंडन जी को थी उतनी किसी को नहीं। उन्हे लखनऊ की हर गली मोहल्ले की पूरी जानकारी रहती थी। उन्होंने कहा इस शहर के बारे में इतिहासकार योगेश प्रवीण जी और टंडन जी को हर चौराहे हर गली की पूरी जानकारी हुआ करती थी।

राजनाथ सिंह ने यह बातें आज अपने राजनीतिक हमसफर रहे पूर्व राज्यपाल स्व लाल जी टंडन की प्रथम पुण्य तिथि पर हजरतगंज में स्थापित उनकी मूर्ति अनावरण के दौरान आयोजित कार्यक्रम के दौरान कही। केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि लालजी टंडन एक तरह से इनसाक्लोपीडिया थें। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में जनसंघ से लेकर भाजपा तक के सफर में स्व टंडन जी के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता है। उन्होंने कहा कि जब वह युवावस्था में थें तो भी कुछ सीखना होता था तो वह टंडन से ही सम्पर्क किया करते थें। भाजपा का हर नेता उनसे सलाह लिया करता था। वह हर फैसले में बेहतर सुझाव दिया करते थें।

सीएम योगी ने लाल जी टंडन को उनकी पुण्य तिथि पर याद किया

इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने लाल जी टंडन को याद करते हुए उनसे जुडे कई संस्मरण सुनाए। साथ ही पार्टी के लिए किए कार्यो का भी उल्लेख किया। इस मौके पर दोनो उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा और केशव प्रसाद मौर्य के अलावा नगर विकास मंत्री आशुंतोष टंडन गोपाल जी तथा महापौर संयुक्ता भाटिया तथा अन्य कई भाजपा कार्यकर्ता और पदाधिकारी मौजूद थें। कार्यक्रम का संचालन स्व टंडन जी के निजी सचिव रहे संजय चौधरी ने किया।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लालजी टंडन की मूर्ति का अनावरण करते हुए उनके साथ सीएम योगी-(फोटो न्यूज़ट्रैक)

कार्यक्रम समाप्त होने के बाद केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ पूर्व राज्यपाल एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का हाल जानने के लिए पीजीआई चले गए।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story