×

Lucknow News: LDA का कारनामा उजागर, आवंटी के प्लाट पर दूसरे का बनवा दिया तीन मंजिला इमारत, जांच के आदेश

Lucknow News: एलडीए सचिव पवन गंगवार ने कहा है कि पूरे मामले की जांच कराई जा रही है और जांच के बाद दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 7 Aug 2021 4:00 AM GMT
Lucknow Development Authority
X

लखनऊ विकास प्राधिकरण की करतूत उजागर pic(social media)

Lucknow News: एलडीए(LDA) में अफसरों और कर्मचारियों की कारस्तानी आए दिन चर्चा में रहती है। पिछले कई दिनों से इनकी मिलीभगत के कई कारनामे जनता के सामने उजागर हो चुके हैं। ताजा मामला गोमतीनगर विस्तार का है। यहां एक आवंटी के प्लाट पर दूसरे को कब्जा देकर वहां निर्माण करा दिया गया। जब यह बात आवंटी को पता चली तो उसने इसकी शिकायत उच्च अधिकारियों से की। एलडीए सचिव पवन गंगवार ने कहा है कि पूरे मामले की जांच कराई जा रही है और जांच के बाद दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।

यह है पूरा मामला

दरअसल गोमतीनगर विस्तार के सेक्टर चार में आवंटी वीके यादव जो कि सरकारी कर्मचारी भी हैं, उन्होंने गोमतीनगर विस्तार के सेक्टर चार में भूखंड सी 4/554 लॉटरी के जरिए लिया था। आवंटी वीके यादव ने एलडीए के नियम के तहत सारी किस्ते जमाकर इसकी रजिस्ट्री भी अपने नाम करा ली है। इसी बीच वीके यादव का दूसरे जिले में तबादला हो गया।

लखनऊ से बाहर चले गए वीके यादव अब अपना प्लाट देखने नहीं आ पाते थे। बस इसी का फायदा उठाकर एलडीए के कर्मचारियों ने खेल कर दिया। कुछ समय बाद वह लखनऊ वापस आए और अपना प्लाट देखने पहुंचे तो वहां का नजारा देखकर दंग रह गये। उन्हें सामने तीन मंजिला इमारत खड़ी दिखाई दी।

एलडीए सचिव पवन गंगवार ने दिए जांच के आदेश pic(social media)

लीज प्लान में बदलाव के बहाने किया खेल

वीके यादव ने इसकी शिकायत एलडीए कार्यालय में की। दफ्तर में उन्हें बताया गया कि लीज प्लान में बदलाव किया गया है, इससे आपका भूखंड इधर से उधर हो गया। वीके यादव ने इसकी शिकायत वरिष्ठ अधिकारियों से की। वहीं मामला संज्ञान में आने के बाद अधिकारियों का कहना है कि वीके यादव ने सी 4/554 भूखंड लॉटरी के जरिए लिया था लेकिन इस पर सी 4/551 के आवंटी को 4/554 भूखंड पर कब्जा दे दिया गया। इस पूरे मामले की जांच कराई जा रही है। जांच के बाद जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story