×

Lucknow News: कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, हनुमान सेतु के पास ग्रुप हाउसिंग को मंजूरी

Lucknow News: LDA में कार्यरत करीब दो हजार से ज्यादा अधिकारी और कर्मचारियों के रहने के लिए हनुमान सेतु (Hanuman Setu) पर कॉलोनी निर्माण के लिए सरकार की ओर से मंजूरी मिल गई है।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 30 July 2021 4:56 AM GMT
LDA The government has given a big gift to thousands of employees
X
लखनऊ विकास प्राधिकरण, फाइल, सोशल मीडिया

Lucknow News: लखनऊ विकास प्राधिकरण (Lucknow Vikas Pradhikaran) के हजारों कर्मचारियों (Karmachariyon Ko Tohapha 2021) को सरकार ने बड़ी सौगात दी है। एलडीए (LDA Lucknow) में कार्यरत करीब दो हजार से ज्यादा अधिकारी और कर्मचारियों के रहने के लिए हनुमान सेतु (Hanuman Setu) पर कॉलोनी निर्माण के लिए सरकार की ओर से मंजूरी मिल गई है। जिसमें वन बीएचके से लेकर फाइव बीएचके तक के फ्लैट बनाए जाएंगे। जिसका पूरा खाका तैयार कर लिया गया है और जल्द ही इसका काम शुरू होने की उम्मीद है।

बता दें पिछले दिनों एलडीए ने करीब 34 हजार वर्ग फीट नजूल की जमीन को कब्जा मुक्त कराया था, अब इसी में एलडीए कर्मचारियों के रहने के लिए आवास बनाए जाने की तैयारी तेज हो गई है।

कई दशक के कब्जे को एलडीए ने हटाया

एलडीए (LDA Online Application Status) द्वारा खाली कराई गई इस जमीन पर कबाड़ियों का कब्जा था। कई सालों से वह यहां रह रहे थे। जिसकी कीमत करीब 100 करोड़ रुपये बताई जाती है और यह हनुमान सेतु के करीब बने न्यू हैदराबाद से सटी होने के कारण काफी प्राइम लोकेशन पर थी। जिस पर सालों से इन कबाड़ियों का कब्जा था, अब इसे एलडीए ने खाली करा लिया है।

कब्जाधारियों पर लविप्रा ने मुकदमा भी कराया था। अब जमीन लविप्रा के पास है। लखनऊ विकास प्राधिकरण (Lucknow Development Authority) ने उसी वक्त शासन में अफसरों व कर्मचारियों के लिए ग्रुप हाउसिंग का प्रस्ताव बनाकर भेजा था। इसे शासन स्तर से स्वीकृति मिल गई है।


मकान भत्ता कटवाकर ले सकेंगे फ्लैट

एलडीए कर्मचारी (LDA Employee) इस फ्लैट को लेने के लिए अपने वेतन से मकान किराया भत्ता कटवाकर इसे हासिल कर सकते हैं, यहां एलडीए टावर बनाएगा। 90 फीसद अभियंता और अधिकारी किराए के मकान में रहते हैं। उनके लिए राहत की बात होगी।

ये होंगी सुविधाएं

फ्लैट आधुनिक सुविधाओं से लैस होंगे, बनेगा कमेटी हॉल।

रोजमर्रा की चीजों के लिए दुकानें होंगी।

बैडमिंटन कोर्ट बनाया जाएगा, जो पार्क का होगा हिस्सा।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story