×

Lucknow News: अश्लील मैसेज भेजने वाले छात्र को LU ने किया निलंबित, मांगी सफाई

Lucknow News: व्हाट्सएप ग्रुप में अश्लील मैसेज करने वाले छात्र आदित्य को लखनऊ विश्वविद्यालय ने निलंबित कर दिया है।

Krantiveer
Report KrantiveerPublished By Divyanshu Rao
Published on: 26 July 2021 3:24 PM GMT
Lucknow News
X

व्हाट्सएप ग्रुप में अश्लील मैसेज भेजने वाला युवक आदित्य (डिजाइन फोटो:न्यूज़ट्रैक)

Lucknow News: लखनऊ विश्वविद्यालय (Lucknow University ) के भारतीय इतिहास और पुरातत्व विभाग ऑनलाइन पढ़ाई के लिए बनाए गए व्हाट्सएप ग्रुप (Whatsapp Group) में अश्लील मैसेज करने वाले छात्र आदित्य को लखनऊ विश्वविद्यालय ने निलंबित कर दिया है। आदित्य के लखनऊ विश्वविद्यालय में प्रवेश पर रोक लगा दी गई है।

इसके साथ ही उसको छात्र के रूप में मिलने वाली सुविधा को भी खत्म कर दिया गया है। आदित्य को लखनऊ विश्वविद्यालय ने 3 दिन के अंदर सफाई देने को कहा है। उसे लखनऊ विश्वविद्यालय कॉलेज से क्यों न निकाला जाए इसको लेकर विश्वविद्यालय ने आदित्य की सफाई मांगी है।

आदित्य ने ऑनलाइन पढ़ाई के व्हाट्सएप ग्रुप में भेजे अश्लील मैसेज

आपको बता दें कि पुलिस ने आदित्य को ऑनलाइन पढ़ाई के ग्रुप में अश्लील मैसेज करने के मामले में गिरफ्तार किया था। आदित्य बीए थर्ड ईयर का स्टूडेंट है। पुलिस ने उसके पास से मोबाइल फ़ोन और 2 सिम भी बरामद किए हैं। 18 जुलाई को प्रॉक्टर दिनेश कुमार ने इस मामले की पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी।

आदित्य व्हाट्सएप ग्रुप में अश्लील मैसेज भेजने वाला


ये मामला जांच के लिए साइबर सेल को दे दिया गया था। और प्रॉक्टर ने एक मोबाइल नंबर भी दिया था। जिसके बाद इस मामले की जांच के बाद पता चला कि ये नंबर प्रतापगढ़ के आदित्य का है।

इसके पता चला कि आदित्य अपने मामा के यहां डालीगंज में रहता है। जिसके बाद पुलिस वहां पहुंची और उसे गिरफ्तार कर लिया। और उसने ये बात स्वीकार कर लिया कि उसने ग्रुप में अश्लील पोस्ट डाले थे।

आदित्य ग्रुप में दो नबंरो से जुड़ा था

वही जांच में ये भी पता चला है कि आदित्य ग्रुप में 2 नम्बरों से जुड़ा था। आदित्य ग्रुप में एडमिन भी था। इसलिए उसे कोई जान नहीं पाया। और उसने दूसरे नंबर से अश्लील मैसेज भेज दिए। इस बात का भी पता चला है कि उसके मामा को ये नहीं पता है कि आदित्य 2 नम्बरों का इस्तेमाल कर रहा है।

आदित्य के पिता किसान हैं

आदित्य के पिता प्रतापगढ़ में किसान है। और पुलिस ने उनको भी मामले की जानकारी दे दी है। वहीं दूसरी तरफ आज लखनऊ विश्वविद्यालय भी आदित्य पर कार्यवाई करने की तैयारी में जुट गया है और मीटिंग के बाद उस पर फैसला लिया जाएगा। ये पूरा 17 जुलाई और 21 जुलाई का जब आदित्य ने ऑनलाइन पढ़ाई वाले ग्रुप में पोस्ट की थी ...उसने पहली बार 17 जुलाई को पोस्ट की थी। जिसके बाद हसनगंज थाने में दिनेश कुमार ने एफआईआर दर्ज कराई थी।

अब ऑनलाइन पढ़ाई के ग्रुप में शिक्षक ही एडमिन होंगे

लेकिन पुलिस की लापरवाही के चलते उसने दोबारा 21 जुलाई को फिर अश्लील पोस्ट कर दी। दोबारा शिकायत के बाद पुलिस हरकत में आई और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। हालांकि अब कुलपति ने ये भी आदेश दिए है कि ऑनलाइन पढ़ाई के ग्रुप में केवल शिक्षक की एडमिन रहेंगे।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story