×

Lucknow News: PM मोदी 15 जुलाई को आएंगे बनारस, सुरक्षा को लेकर चारबाग में चला चेकिंग अभियान

Lucknow News: पीएम मोदी के वाराणसी दौरे को लेकर राजधानी लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पर सघन चेकिंग अभियान चलाया गया।

Ashutosh Tripathi
Published on: 13 July 2021 2:57 PM GMT
Charbagh Railway Station
X

चारबाग रेलवे स्टेशन पर चेकिंग करते सुरक्षाकर्मी (फोटो: न्यूजट्रैक)

Lucknow News: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आगामी 15 जुलाई को बनारस आ रहे हैं। लगभग आठ महीने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर पहुंच रहे हैं जिसके चलते पूरे यूपी में सुरक्षा व्यवस्था को चाक चौबंद किया जा रहा है।


इसी सिलसिले में राजधानी लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पर सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। यह चेकिंग अभियान जीआरपी लखनऊ द्वारा किया गया।


चेकिंग अभियान में आने जाने वालों की जांच की गयी। इसके साथ ही उनके सामान की भी तलाशी ली गयी। इस मौके पर उन लोगों से भी पूछताछ की गयी जो लोग बिना प्लेटफार्म टिकट के रेलवे स्टेशन पर घूम रहे थे। उनसे उनकी आईडी देखने के बाद चेतावनी देकर छोड़ा गया।


चेकिंग के दौरान डॉग स्क्वाड और बॉम स्क्वाड की टीम भी मौके पर आयी और चारबाग रेलवे स्टेशन खड़ी संदिग्ध गाड़ियों की भी चेकिंग की गयी।


इस चेकिंग के दौरान उन ट्रेन पर विशेष ध्यान दिया गया जो ट्रेन बनारस जा रही थी। ट्रेन के अंदर भी लोगों से पूछताछ की गयी और साथ ही उनके सामान की चेकिंग की गयी।


आपको बता दें कि अभी हाल में ही राजधानी लखनऊ के गुडम्बा इलाके से अलकायदा के दो आतंकवादी पकड़े गए हैं जिसके बाद से पूरे उत्तर प्रदेश में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया था। लगातार पूरे प्रदेश में चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था।




Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story