×

महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन का अनोखा तरीका! बैट, पैड और हेलमेट के साथ पहुंचा युवक, देखने वालों का लगा तांता

एक शख्स क्रिकेट खिलाड़ी के रूप में आया और पेट्रोल पंप पर खड़े होकर पेट्रोल के बढ़े हुए दाम के विरोध में नारेबाजी करने लगा।

Ashutosh Tripathi
Report Ashutosh TripathiPublished By Ashiki
Published on: 12 July 2021 1:49 PM GMT
inflation
X

महंगाई के खिलाफ बैट, पैड और हेलमेट के साथ पंहुचा प्रदर्शनकारी (Photo- Ashutosh Tripathi

लखनऊ: एक हाथ में बैट, दूसरे हाथ में हेलमेट और पैरों में पैड... ये सब सुनकर आपको लग रहा होगा कि हम आपको किसी क्रिकेट मैच का आँखों देखा हाल सुनाने जा रहे हैं, लेकिन ऐसा बिलकुल भी नहीं है। हम यहाँ किसी क्रिकेट खिलाड़ी की बात नहीं कर रहे हैं। हम तो आपको उस युवक के बारे में बताने जा रहे हैं जो पेट्रोल के लगातार बढ़ते दामों के विरोध में प्रदर्शन करने आया है। उसके प्रदर्शन करने का अंदाज इतना अलग था कि आपने शायद ही ऐसा कुछ कभी देखा हो।


राजधानी लखनऊ के हजरतगंज इलाके में एक अजीबोगरीब वाकया सामने आया है। एक शख्स क्रिकेट खिलाड़ी के रूप में आया और पेट्रोल पंप पर अपना बल्ला उठाकर सबको दिखाने लगा और पेट्रोल के बढ़े हुए दाम के विरोध में नारेबाजी करने लगा। युवक ने अपना नाम कलीम अहमद बताया। कलीम समाजवादी युवा मोर्चा का कार्यकर्ता है।


कलीम ने उत्तर प्रदेश सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि कहा कि जब मैच में क्रिकेट खिलाड़ी शतक लगाने के बाद अपना बल्ला उठाकर सबका अभिवादन स्वीकार करता है तो ऐसे में उत्तर प्रदेश सरकार को भी पेट्रोल के दाम का शतक लगवाने के बाद इसका भी श्रेया लेना चाहिए और जगह- जगह इसका बैनर पोस्टर भी लगवाना चाहिए।


हालांकि पेट्रोल पंप पर इस अंदाज में प्रदर्शन कर रहे इस युवक को देखने के लिए लोगों की भीड़ लग गयी।

Ashiki

Ashiki

Next Story