×

Lucknow News : अब अधिकारी- कर्मचारी सचिवालय में जींस टी शर्ट पहनकर प्रवेश नहीं पाएगें

Lucknow News : उत्तर प्रदेश के सचिवालय परिसर में अब जींस - टी शर्ट (Jeans - T-shirt) पहनकर आने वालों की अब खैर नहीं।

Shreedhar Agnihotri
Written By Shreedhar AgnihotriPublished By Shraddha
Published on: 17 July 2021 8:55 AM GMT
अधिकारी- कर्मचारी सचिवालय में जींस टी शर्ट पहनकर प्रवेश नहीं पाएगें
X

सचिवालय परिसर (फाइल फोटो - सोशल मीडिया)

Lucknow News : उत्तर प्रदेश के सचिवालय (Sachivalaya) परिसर में अब जींस - टी शर्ट (Jeans - T-shirt) पहनकर आने वालों की अब खैर नहीं। राज्य सरकार (State Government) ने इस पर रोक लगा दी है। आदेश में कहा गया है कि सचिवालय परिसर के सभी कर्मचारी और अधिकारी भारतीय गरिमा के अनुकूल ही डेस पहनकर सचिवालय में प्रवेश करें।

विधानसभा सचिवालय के संयुक्त सचिव नरेन्द्रकुमार मिश्र (Joint Secretary Narendra Kumar Mishra) ने इस सम्बन्ध में दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं। इसमें कहा गया है कि सभी अधिकारी व कर्मचारी सचिवालय की गरिमा के अनुरू ही ड्रेस पहनकर आए। अगर वह ऐसा नहीं करते हैं तो उन्हें सचिवालय के अंदर प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि अगले महीने अगस्त में विधानसभा का मानसून सत्र शुरू होने जा रहा हैं। इसके पहले ही राज्य सरकार ने यह आदेश जारी कर एक अनूठी पहल की है।

जींस - टी शर्ट पर प्रतिबन्ध ( कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

इसके पहले दो साल पहले 19 जुलाई 2021 प्रदेश की योगी सरकार ने सरकारी अधिकारियों एवं कर्मचारियों के लिए भेंट व उपहार सामग्री सचिवालय में लाने ले जाने पर प्रतिबन्ध लगाया था। इसके अलावा धूम्रपान और पानमसाला गुटखा खाने पर जुर्माने की वसूली और अस्त्र शस्त्र लाने पर भी प्रतिबन्ध लगाने का आदेश जारी किया था। तब से यह प्रतिबन्ध लगा हुआ है। तंबाकू पान खाने पर 500 रुपए जुर्माने का भी प्रावधान है पर इस आदेश का पालन नहीं हो पा रहा है। आदेश में उल्लेखित है कियदि कोई बाहरी व्यक्ति भी सचिवालय परिसर में थूकता पाया गया तो उससे जुर्माने की वसूली की जाए। साथ ही उसका सचिवालय प्रवेश पत्र भी निरस्त कर दिया जाए।

Shraddha

Shraddha

Next Story