×

Lucknow News: SGPGI की नर्सिंग स्टाफ ने काली पट्टी बांधकर शुरू किया विरोध प्रदर्शन, कैडर रिव्‍यू कराने की मांग

Lucknow News: कैडर पुनर्संरचना की मांग को लेकर नर्सिंग स्टाफ एसोसिएशन ने काली पट्टी बांधकर किया विरोध प्रदर्शन किया। 7 अगस्त को राज्यपाल आनंदी बेन पटेल को सौंपेंगे ज्ञापन।

Shashwat Mishra
Written By Shashwat MishraPublished By Pallavi Srivastava
Published on: 3 Aug 2021 4:01 AM GMT
Nursing staff association in SGPGI protested by tying a black band
X

लखनऊ PGI (फाइल फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Lucknow News: राजधानी के रायबरेली रोड़ स्थित संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान (SGPGI) में नर्सिंग स्टाफ एसोसिएशन ने नर्सिंग संवर्ग की अपनी मांगों को लेकर सभी नर्सिंग कर्मियों ने काला फीता बांधकर अपनी ड्यूटी की। काली पट्टी पहनकर विरोध प्रदर्शन 3 अगस्‍त यानि मंगलवार तक जारी रहेगा।

एसोसिएशन की अध्यक्ष सीमा शुक्ला व महामंत्री सुजान सिंह ने बताया कि कैडर रिव्‍यू कराने की मांग को लेकर आंदोलन किया जा रहा है। इस प्रकरण को एसपीजीआई प्रशासन द्वारा गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है। जबकि, सभी स्वास्थ्य कर्मियों ने कोरोना काल में अपनी जान की परवाह न करते हुए मरीजों की सेवा की है।

सीमा शुक्‍ला ने बताया कि विरोध करते हुए आंदोलन की शुरुआत काली पट्टी बांधकर किया गया है। काली पट्टी के जरिये विरोध प्रदर्शन का कार्यक्रम 3 अगस्त को सुबह 10:00 बजे तक चलेगा। इसके बाद 4 अगस्त को सुबह 10:00 बजे निदेशक का घेराव किया जाएगा। उन्‍होंने बताया कि इसके पश्चात 7 अगस्त को प्रातः 11:30 बजे महात्मा गांधी प्रतिमा हजरतगंज से मानव श्रृंखला बनाकर राज्यपाल आनंदी बेन पटेल से वार्ता कर उन्हें ज्ञापन सौंपा जाएगा।

नर्सिंग स्टाफ एसोसिएशन ने किया विरोध (सांकेतिक फोटो) pic(social media)

सोमवार को नहीं हुई एम्बुलेंस की समस्या

राजधानी में बीते एक हफ़्तों से एम्बुलेंस को लेकर मरीज़ों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। एम्बुलेंस चालकों व परिचालकों की भर्तियां भी शुरू हो चुकी हैं। सीएमओ डॉ मनोज अग्रवाल(CMO Dr Manoj Agarwal) के मुताबिक सोमवार को किसी भी मरीज़ को एम्बुलेंस की समस्या नहीं उठानी पड़ी।

बता दें कि सीएमओ डॉ. मनोज अग्रवाल के अनुसार 82 एम्बुलेंस हैं और सभी का संचालन शुरू हो गया है। 15 एम्बुलेंस विशेष परिस्थितियों के लिए हैं, जो सीएमओ कंट्रोल रूम से मरीजों को आवंटित की जा सकती हैं। उन्होंने बताया कि सभी मरीजों को एम्बुलेंस मुहैया कराई जा रही है। सोमवार को किसी भी अस्पताल या मरीज ने एम्बुलेंस के संचालन को लेकर दिक्कत नहीं बताई है।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story