×

Lucknow News: सोशल एक्टिविस्ट नूतन ठाकुर पर संदिग्ध लोगों की नजर, पुलिस कमिश्नर से की शिकायत

Lucknow News: लखनऊ में चर्चित सोशल एक्टिविस्ट व वरिष्ठ अधिवक्ता नूतन ठाकुर की गतिविधियों पर कुछ संदिग्ध लोग अपनी खास नजर रख रहे हैं।

Sandeep Mishra
Report Sandeep MishraPublished By Divyanshu Rao
Published on: 31 July 2021 5:14 AM GMT
Lucknow News
X
सोशल एक्टिविस्ट और अधिवक्ता नूतन ठाकुर (फाइल फोटो: सोशल मीडिया)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के राजधानी लखनऊ (Lucknow) में चर्चित सोशल एक्टिविस्ट व वरिष्ठ अधिवक्ता नूतन ठाकुर की गतिविधियों पर कुछ संदिग्ध लोग अपनी खास नजर रख रहे हैं। नूतन ठाकुर सीनियर आईपीएस व रिटायर्ड आई जी अमिताभ ठाकुर की पत्नी हैं। वे समय समय पर सरकारी व प्रशासनिक महकमों में व्याप्त भृष्टाचार तथा सामाजिक मुद्दों पर मुखर होकर आवाज उठातीं आ रहीं हैं।

इसलिए असमाजिक तत्व,भृष्टाचारी तत्व की आंखों की वो एक लंबे समय से किरकिरी बनी हुईं हैं। सोशल एक्टिविस्ट डॉ नूतन ठाकुर ने बताया कि बीते शुक्रवार को उनकी सैंट्रो कार संख्या UP32BH4418 से साथ जनपद न्यायालय के पास संदिग्ध लोगों ने छेड़छाड़ की है।

पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर और उनकी पत्नी नूतन ठाकुर

यह पूरा मामला उत्तर प्रदेश के राजधानी लखनऊ का है। जहां लखनऊ की सोशल एक्टिविस्ट और अधिवक्ता नूतन ठाकुर की गतिविधियों पर कुछ सदिंग्ध लोगों नजर रख रहे हैं। नूतन ठाकुर रिटायर्ड आईपीएस अमिताभ ठाकुर की पत्नी हैं। नतून ठाकुर कई बार सरकारी और प्रशासनिक महकमों में व्याप्त भष्टाचार और सामाजिक मुद्दों को लेकर आवाज उठाती रही हैं। जिसको लेकर असमाजिक तत्व,भृष्टाचारी लोगों उनकी आखों का रोड़ा बन गए हैं।

नूतन ठाकुर ने पुलिस कमिश्नर को भेजा शिकायत पत्र

वरिष्ठ अधिवक्ता व सोशल एक्टिविस्ट नूतन ठाकुर ने पुलिस कमिश्नर लखनऊ को भेजी अपनी शिकायत में बताया है कि उन्होंने अपनी कार आयुक्त कार्यालय के तिराहे से थोडा आगे सीएसआईआर कैंपस के सामने वाले मेन रोड पर गत दिवस लगभग 12.00 बजे पार्क किया था,जब वे करीब 1:30 बजे वापस आयीं तो उनकी कार का आगे के ड्राईवर के सीट के बगल वाला दरवाज़ा खुला हुआ था। जिससे साफ था कि किसी ने उस दरवाज़े को खोला था। उन्होंने कहा कि उन्हें तथा उनके साथ चल रहे सुरक्षाकर्मी को अच्छी तरह याद था कि दरवाज़ा निश्चित रूप से लॉक किया गया था।

नूतन के गोमती नगर आवास पर पड़ोसियों से 02 संदिग्ध व्यक्ति कर रहे थे पूछताछ

नूतन ने कहा कि पिछले दिनों उनके गोमतीनगर आवास के पड़ोस में भी 02 संदिग्ध व्यक्ति खुद को माइनॉरिटी मिनिस्ट्री, नयी दिल्ली का अधिकारी बताते हुए उनके बारे में संदिग्ध पूछताछ व जानकारी कर रहे थे। उन्होंने इन सभी घटनाओं को संदिग्ध बताते हुए पूछताछ कर कार्यवाही की मांग की है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story