×

Lucknow Crime News: लखनऊ की सड़कों पर सरेआम गुंडई, नहीं दिखा पुलिस-प्रशासन

लखनऊ में बीच सड़क पर बेहद शर्मनाक दृृश्य देखने को मिला जहां कुछ युवक सरेराह बाजार में एक दूसरे को मार-पीट रहे थें।

Sandeep Mishra
Report Sandeep MishraPublished By Deepak Raj
Published on: 29 July 2021 10:15 AM GMT
सरेराह लड़ाई करते युवक
X

सरेराह लड़ाई करते युवक

Lucknow News: राजधानी में सरेशाम भीड़-भाड़ वाले इलाके में दो पक्षों में जमकर चल रहे गुम्बेबाजी का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वायरल वीडियो में दो युवकों के पक्ष आपस में झगड़ रहे हैं। और एक दूसरे के उपर पत्थरों से प्रहार भी कर रहे हैं। यह वीडियो राजधानी के गुडम्बा इलाके के टेढ़ी पुलिया चौराहे का है। दिनदहाड़े सड़क पर हुई इस गुम्बेबाजी को रोकने के लिये राहगीरों ने प्रयास भी किये लेकिन झगड़े पर आमादा युवक किसी की नहीं सुन रहे हैं।


बीच सड़क पर झगड़ा करते युवक


बाद में भीड़ का लाभ लेकर एक पक्ष मौके से निकल भागा, तब कहीं दूसरा पक्ष शांत हुआ। शहर के भीड़भाड़ वाले इलाके में हुई इस घटना से वायरल वीडियो ने यह तो साफ संकेत दे दिए हैं कि लोगों के बीच महानगर पुलिस का भय अब धीरे-धीरे समाप्त होते जा रहा है। तभी तो जो जब चाहता है, जहां चाहता है, वहां मारपीट की घटनाओं को अंजाम देना शुरू कर देता है। प्रायः यही देखा गया है कि मारपीट की घटनाओं का समय मौके से पुलिस हमेशा गायब ही रहती है।

शरारती युवकों के दो गुट आपस मे दिनदहाड़े बीच चौराहे पर भीड़ गए

इस मामले में भी यही देखा गया कि शरारती युवकों के दो गुट आपस मे दिनदहाड़े बीच चौराहे पर एक दूसरे पर गुम्बेबाजी करते हैं और बड़े आराम से मौके से निकल भी जाते हैं। इन शरारती युवकों की हुई गुम्बेबाजी का यह वायरल वीडियो यह साफ साफ संकेत दे रहा कि जैसे इन युवकों को पुलिस का कोई भय ही नहीं हो। राजधानी पुलिस के आला अफसरों को यह समझना चाहिए कि सड़क पर सरेशाम घटने वाली ऐसी घटनाएं आम आदमी को बेहद असहज तनावपूर्ण बनाती हैं।


पत्थर से मारता युवक


लखनऊ पुलिस के आला अफसरों को ऐसी घटनाओं व ऐसी घटनाओं को अंजाम देने वालों के खिलाफ एक कड़ा अभियान चलाना चाहिए। लखनऊ सूबे की राजधानी है इसलिये यहां की सड़कों पर हो रही लड़ाई झगड़ों की घटनाएं कानून व्यवस्था के मद्देनजर काफी मायने रखती है। राजधानी में इतनी लचर कानून व्यवस्था नहीं होनी चाहिए कि जब जिसका दिल किया तब उसने कभी किसी पुलिस वाले को पीट दिया, जब दिल किया तब सड़क पर गुम्बेबाजी शुरू कर दी। हैरत तो अब होती है जब ऐसे मौकों से कमिशनरेट की पुलिस गायब ही रहती है।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story