×

Lucknow News: डॉक्टरों व कर्मचारियों का नहीं होगा ट्रांसफर, अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने दिया ये सुझाव

Lucknow News: सोमवार को होने वाला चिकित्सा स्वास्थ्य महासंघ का धरना मांगे पूरी होने के बाद स्थगित कर दिया गया।

Shashwat Mishra
Report Shashwat MishraPublished By Vidushi Mishra
Published on: 12 July 2021 8:26 AM GMT
The strike of the Medical Health Federation to be held postponed Medical Health Minister Jai Pratap Singh
X

चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह, अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद , महानिदेशक डॉ डीएस नेगी के साथ बैठक 

Lucknow News: सोमवार को होने वाला चिकित्सा स्वास्थ्य महासंघ का धरना मांगे पूरी होने के बाद स्थगित कर दिया गया। रविवार को चिकित्सा महासंघ उत्तर प्रदेश के 11 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल के साथ चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह, अपर मुख्य सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग) अमित मोहन प्रसाद , महानिदेशक डॉ डीएस नेगी के साथ बैठक सम्पन्न हुई।

इस बैठक में स्थानतरण नीति में 7 साल, 10 साल, 15 साल जिनका एक शहर में हो गया था, उनको स्थानातरण करने की जो योजना थी, उसको पूर्ण विराम दिया गया। साथ ही यह फैसला लिया गया कि उनके स्वयं के अनुरोध पर हस्तांतरण ही किए जाएंगे।

'50 लाख रुपये की बीमा राशि जिन्हें नहीं मिली, उनकी सूची बनाएं'

इस बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि पदोन्नति के उपरांत समायोजन भी किए जाएंगे। बैठक में अमित मोहन प्रसाद की तरफ से यह सुझाव दिया गया कि समस्त यूनियन के लोग जिनको-जिनको कोविड काल में मरणोपरांत 50 लाख रुपए बीमा की राशि नहीं मिली है, उनकी शिकायत हमारे पास तक तुरंत उपलब्ध कराएं।

उन्होंने कहा कि सूची बनाकर हम उसको जल्द से जल्द दिलवाने की कोशिश करेंगे। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि जो कर्मचारी अधिकारी सेवानिवृत्त हो गए हैं, उनके साथ भी यूनियन के लोगों को चाहिए इस साल में कम से दो बार फरवरी और अगस्त में बैठक कर, उनको जो परेशानी आ रही हो, उसका भी आप लोग संज्ञान लेकर हमें सूचित करें।

इस बैठक में महासंघ द्वारा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा मांगे गए महासंघ की 5 सूत्रीय मागों का मांगपत्र दिया गया। यह पत्र स्वास्थ्य मंत्री को सौंपा गया।

महासंघ ने इन मांगों को रखा सामने:-

• कोविड के दौरान शहीद कोरोना वारियर्स को 50 लाख बीमा राशि, आश्रिर्तो को राजकीय सेवा में नियुक्ति।

• सभी संवर्गो का पुनर्गठन.

• सभी रिक्त पदों पर तत्काल भर्ती।

• 25% प्रोत्साहन भत्ता मुख्यमंत्री द्वारा घोषित तत्काल दिया जाए।

• सभी संवर्ग के उच्च रिक्त पदों को पदौन्नति से तत्काल भरा जाए।

अपर मुख्य सचिव गृह द्वारा भी आज पुनः आश्वासन दिया गया कि महासंघ के माँग पर मात्र स्वयं के अनुरोध पर ही स्थानतरण होंगे। सामान्य स्थानांतरण नहीं किए जाएंगे।

इसके पश्चात समस्त संगठनों के पदाधिकारियों व महासंघ कार्यकारिणी की बैठक में महानिदेशालय घेराव के कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया। इस बैठक में डा सचिन वैश्य, डा अमित सिंह, अशोक कुमार, श्रवण सचान, संदीप वढोला, सर्वेश पाटिल, राम मनोहर कुशवाहा, आर के पी सिंह, महेंद्र पान्डेय, कमल, सुनील कुमार और प्रधान महासचिव अशोक कुमार उपस्थित थे।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story