×

Lucknow News: आजम खान पर बड़ी खबर, अपने खर्च से मेदांता में इलाज कराने का सुप्रीम कोर्ट ने दी इजाजत

Lucknow News:समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान को मेदान्ता अस्पताल में अपना इलाज कराने के लिए अनुमति मिल गई है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Divyanshu Rao
Published on: 25 July 2021 5:15 AM GMT (Updated on: 25 July 2021 5:18 AM GMT)
Lucknow News
X
आजम खान मेदान्ता अस्पताल में खुद के खर्च से करा सकेंगे अपना इलाज (डिजाइन फोटो:न्यूज़ट्रैक) 

Lucknow News: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेता और पूर्व मंत्री आजम खान Azam Khan) को मेदान्ता अस्पताल में अपना इलाज कराने के लिए अनुमति मिल गई है। मगर आज़म खान को इलाज का सारा खर्ज खुद देना होगा। यह आदेश बन्दी विचारधीन बन्दी आजम खान की ओर से दायर की गई याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई करते हुए दिया है।

सीतापुर जेल अधीक्षक सुरेश सिंह ने इसकी जानकारी मेंदांता हॉस्पिटल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ राकेश कपूर को पत्र के माध्यम से दी है। मेदान्ता के डॉ राकेश कपूर ने कहा कि आज़म खान की तबीयत अभी स्थिर है। डॉक्टरों की निगरानी में उनका इलाज चल रहा है।

याचिका की सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेश

सुप्रीम कोर्ट ने याचिका की सुनवाई करते हुए अस्पताल प्रबंधन को निर्देश दिया है कि वह आज़म खान को किसी से मोबाइल पर बातचीत करने और किसी से मिलने की इजाजत नहीं दें। हालांकि डॉक्टरों की टीम परिवार के सदस्यों से मिल सकती है। सुप्रीम कोर्ट ने अस्पताल प्रबंधन को आदेश दिया है कि अगर डॉक्टरों को लगता है कि आजम खान स्थस्थ हो गए हैं, तो डॉक्टर उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे सकते हैं।

जनता रैली को संबोधित करते आजम खान (फाइल फोटो:सोशल मीडिया)

आजम खान इलाज का खर्च खुद उठाकर करा सकेंगे इलाज

वहीं सीतापुर के जेल अधीक्षक सुरेश सिंह बताया कि आजम खान खुद के खर्च पर अपना इलाज करा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश की जानकारी सरकारी अधिवक्ता अजय विक्रम सिंह ने दी। जिसके बाद कोर्ट के आदेश को मेंदान्ता अस्पताल भेजा गया है। आदेश में निजी खर्चे पर इलाज और मोबाइल से किसी बाहरी व्यक्ति से बात करने पर रोक लगाई गई है।

आजम खान की रिहाई के लिए सपा के कार्यकर्ताओं ने बागपत में किया प्रदर्शन

बागपत में शुक्रवार को सपा नेता और पूर्व मंत्री आजम खान की रिहाई के लिए समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया था। शुक्रवार को सपा के पूर्व राष्ट्रीय सचिव अनुज पंवार के नेतृत्व में दिल्ली सहारनपुर हाईवे सपा कार्यकर्ता एकत्रित होकर जूलूस निकालते हुए तहसील पहुंचे थे। सपा के कार्यकर्ताओं ने आजम खान की रिहाई को लेकर नारेबाजी और प्रदर्शन किया था।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story