×

Lucknow News: CMS के पूर्व छात्रों ने डाॅ जगदीश व डाॅ भारती गांधी को 'लाइफटाइम एचीवमेन्ट अवार्ड' से किया सम्मानित

आज प्रदेश के कानुन मंत्री ब्रजेश पाठक ने एक समारोह में अपने स्कूल के शिक्षक ड़ा.जगदीश व ड़ा. भारती गांधी को पुरस्कार दिया।

Shashwat Mishra
Report Shashwat MishraPublished By Deepak Raj
Published on: 10 July 2021 2:34 PM GMT (Updated on: 10 July 2021 3:17 PM GMT)
मंत्री बृजेश पाठक पुरस्कार देते हुए
X

मंत्री बृजेश पाठक पुरस्कार देते हुए

Lucknow News: एक बेहद शानदार नजारा लखनऊ में देखने को मिला जहां छात्र ने ही शिक्षक को सम्मान स्वरुप पुरस्कार दिया। लखनऊ में सीएमएस एल्यूमिनाई एसोसिएशन के एक भव्य समारोह में प्रदेश के कानून मंत्री ब्रजेश पाठक ने सिटी मांटेसरी स्कूल के संस्थापक एवं प्राख्यात शिक्षाविद् ड़ा. जगदीश गांधी व ड़ा. भारती गांधी को लाईफ टाईम एचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया।

आपको बता दें की शनिवार को शहर के कैसरबाग स्थित एक होटल में सी.एम.एस. एल्यूमिनाई एसोसिएशन (CMS Alumni Association) ने एक भव्य समारोह में सिटी मांटेसरी स्कूल (CMS) के संस्थापक एवं प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गांधी व डा. भारती गांधी को 'लाइफटाइम एचीवमेन्ट अवार्ड' से सम्मानित किया। यह पल डॉ. जगदीश व डॉ. भारती गांधी को बेहद भावुक कर देने वाला क्षण था। क्योंकि, जब अपने ही छात्रों द्वारा सम्मान मिले तो उस सम्मान के साथ जो सुखद अहसास होता है, वह अकथनीय होता है। ऐसे में गर्व होता है अपने छात्रों व उनकी प्रगति पर।

सी.एम.एस. के संस्थापक डा. जगदीश गांधी ने सम्मान हेतु आभार प्रकट किया



अपने शिक्षक को लाइफ टाइम अचिवमेंट अवार्ड से सम्मानित करते मंत्री ब्रजेश पाठक


इस अवसर पर सी.एम.एस. के संस्थापक डा. जगदीश गांधी ने सम्मान हेतु आभार प्रकट करते हुए कहा कि 'सिटी मोंटेसरी स्कूल ने आज विश्व मानचित्र पर जो स्थान बनाया है, वह संस्था की कर्तव्यनिष्ठ प्रधानाचार्याओं, शिक्षकों एवं कार्यकर्ताओं की बदौलत ही संभव हो सका है, जिनके द्वारा पढ़ाये गये छात्र आज विश्व में कीर्तिमान स्थापित कर रहे हैं।'

इस कार्यक्रम में सी.एम.एस. के पूर्व छात्रों की ओर से प्रदेश के कानून एवं न्यायमंत्री बृजेश पाठक ने डा. जगदीश गांधी व डा. भारती को प्रशस्ति पत्र व स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया। इस मौके पर CMS के हेड इंटरनेशनल रिलेशन्स शिशिर श्रीवास्तव ने बताया कि 'सी.एम.एस. संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गांधी व डा. भारती गांधी के मार्गदर्शन में पढ़े छात्र आज विश्व मानवता के अग्रदूत बन चुके हैं।

सी.एम.एस. की शिक्षा पद्धति का मूलमंत्र यही है कि भावी पीढ़ी को सम्पूर्ण मानव जाति की सेवा के लिए तैयार किया जा सके, यही कारण है यह विद्यालय अपने छात्रों को सर्वोत्कृष्ट शिक्षा प्रदान करने के साथ ही सर्वधर्म समभाव, विश्व मानवता की सेवा, विश्व बन्धुत्व व विश्व एकता की शिक्षा भी प्रदान करता है।' CMS एल्युमनाई एसोसिएशन के प्रेसीडेन्ट एवं इण्टरनेशनल रिलेशन्स के हेड शिशिर श्रीवास्तव ने बताया कि 'सम्मान समारोह में डा. गांधी के व्यक्तित्व व कृतित्व पर एक फिल्म का प्रदर्शन किया गया, जिसमें शिक्षा के क्षेत्र में डा. गांधी के 63 वर्षीय योगदान पर प्रकाश डाला गया।'

इस अवसर पर अनीस अंसारी (आई.ए.एस., पूर्व चीफ सेक्रेटरी, उ.प्र.), दुर्गेश उपाध्याय (मीडिया एडवाइजर, यू.पी.ई.आई.डी.ए.) किरन बाला चौधरी (आर.टी.आई. कमिश्नर), ले. कर्नल प्रशांत कुमार सिंह (ए.डी.आर.एम.), डा. सौभाग्य वर्धन (सी.एम.डी.,ओइकोश्रीम), आईपीएस अभिषेक कुमार पाठक (DIG, SSB लखनऊ) प्रो. गीता गाँधी किंगडन (प्रेसीडेन्ट एवं एम.डी., CMS) रोशन गाँधी (चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर, CMS) और सुष्मिता बासु (हेड, क्वालिटी अश्योरेन्स एवं इनोवेशन डिपार्टमेन्ट CMS) समेत कई गणमान्य हस्तियों ने समारोह की गरिमा को बढ़ाया।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story