×

Lucknow News: 3000 रुपये में कुकर बम बना रहे थे आतंकी, पूछताछ के बाद छापेमारी में जुटी UP ATS

यूपी एटीएस ने दो संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार कर एक बड़ी साजिश का खुलासा किया। अब आतंकियों से पूछताछ में चौकाने वाले तथ्य सामने आ रहे हैं। पकड़े गये दोनों आतंकी 3000 रुपये में कुकर बम बना रहे थे।

Network
Newstrack NetworkPublished By Pallavi Srivastava
Published on: 12 July 2021 7:02 AM GMT (Updated on: 12 July 2021 7:06 AM GMT)
Both the terrorists arrested
X

पकड़े गए दोनों आतंकी (File Photo )pic(socia media)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से बीते दिन यूपी एटीएस ने दो संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया था। अलकायदा के दोनों आतंकियों से पूछताछ में नयी-नयी बातें सामने निकल कर आ रही हैं। पूछताछ के दौरान पता चला कि दोनों आतंकी मात्र 3000 हजार रुपये में प्रेशर कुकर बम तैयार कर रहे थे। जिस आतंकी नसीरुद्दीन उर्फ मुशीर को पकड़ा गया है वो रिक्शे की बैटरी से बम बनाने में लगा था।


अपने पैसों से बना रहे थे बम

दोनों संदिग्ध आतंकियों से पूछताछ के बाद यूपी एटीएस और लोकल पुलिस ने यूपी के अन्य चार जिलों में भी छापेमारी की। छापेमारी के दौरान कानपुर से तीन संदिग्ध को हिरासत में लिया गया वहीं संभल से एक युवक से पूछताछ चल रही है। सुरक्षा एजेंसियां अब कानपुर और संभल के अलावा बिजनौर से स्लिपिंग मड्यूल पर निगाह गड़ाए हैंं।

सूत्रों से खबर के मुताबिक ये दोनों आतंकी के DIY मॉडूयूल पर काम कर रहे थे। जिसके लिए दोनों ने अपने पैसों से बम तैयार किया। पता चला है कि पकड़े गये आतंकियों ने इंटरनेट के माध्यम से अलकायदा से संपर्क साधा था। इंटरनेट के जरिये ये उमर हलमंड के संपर्क में आए और उन्ही के कहने पर बम तैया किया । और तैयारी पूरी होने पर किसी साजिश के तहत टारगेट पूरा करने के फिराक में योजना बना रहे थे। इससे पहले ये दोनों आतंकी कोई बड़ी घटना को अंजाम देते एटीएस ने इन्हे दबोच लिया।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story