×

Lucknow News: किसी के घर के सामने गाड़ी पार्क करना पड़ेगा मंहगा, कटेगा चालान

लखनऊ में अब किसी के घर के सामने आपको गाड़ी खड़ा करना मंहगा साबित हो सकता है।

Krantiveer
Published on: 19 July 2021 10:05 AM GMT
ADCP Traiffice
X

एडीसीपी ट्रैफिक एसके सिंह (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Lucknow News: लखनऊ में अब किसी के घर के सामने आपको गाड़ी खड़ा करना मंहगा साबित हो सकता है। क्योंकि ट्रैफिक पुलिस ने अब नंबर जारी कर दिया है, जिस पर लोग कॉल करके शिकायत कर सकते हैं। दरअसल, लोग अपने रिश्तेदारों या फिर बाहर जब जाते है तो किसी के भी घर सामने गाड़ी खड़ी करके निकल जाते हैं, और पूछने पर पता नहीं चल पाता है कि गाड़ी किसकी हैं।

इसलिए अब लखनऊ की ट्रैफिक पुलिस ने ऐसे लोगों को सबक सिखाने के लिए नंबर जारी कर दिया है। 9454405155, 6389304141 ,6389304242 इन नम्बरों पर लोग कॉल करके घर के सामने गड़ी पार्क करने वालों की शिकायत कर सकते है। इसके बाद ट्रैफिक पुलिस मौके पर देख कर गाड़ी का चालान कर देगी। बता दें कि घर के सामने गाड़ी खड़ी होने की वजह से कई बार लोगों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। लेकिन ट्रैफिक पुलिस के इस आदेश के बाद लोगों को इस समस्या से राहत मिलती है या नहीं ये तो आने वाला समय बताएगा।

गौरतलब है कि राजधानी में जगह जगह पार्किंग की व्यवस्था होने के बावजूद भी लोग कहीं भी गाड़ी पार्क कर देने की आदत से बाज नहीं आ रहे हैं। आलम यह है कि कुछ लोग नो पार्किंग में गाड़ी खड़ी करने से नहीं डारते। फिलहाल ट्रैफिक पुलिस भी इसके लिए कम जिम्मेदार नहीं है। पुलिस गाड़ी वालों के रसूख को देखकर चालान करती है, और ऐसी जगह वहीं लोग गाड़ी भी पार्क करते हैं।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story