×

Lucknow News: CM योगी रविवार को उत्तर प्रदेश जनसंख्या नीति 2021-2030 का करेंगे विमोचन

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल जनसंख्या कानून 2030 का विमोचन करेंगे जिसमें राज्य के कई गणमान्य लोगो शामिल होंगे

Shreedhar Agnihotri
Report Shreedhar AgnihotriPublished By Deepak Raj
Published on: 10 July 2021 5:59 PM GMT
प्रतिकात्मक  फोटो सोशल मीडिया से ली गई है
X

प्रतिकात्मक फोटो सोशल मीडिया से ली गई है

Lucknow News: प्रदेश के मुख्यममंत्री आदित्यनाथ योगी जनसंख्या को लेकर सख्त रुख अपनाते हुए राज्य में जनसंख्या कानून बनाने जा रही है जिसमें कई तरह के नियम बनाए गए हैं। इस नियम के अंतर्गत एक बच्चा होने पर उस परिवार को सराकारी लाभ दिया जाएगा लेकिन इसमें अभी बहुत सारे डिटेल आने बाकी है जो की कल के शुभारंभ कार्यक्रम के बाद ही क्लियर हो पाएगा।


आपको बता दें की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल 11 जुलाई को विश्व जनसंख्या दिवस के अवसर पर यहां 'उत्तर प्रदेश जनसंख्या नीति 2021-2030' का विमोचन करेंगे। यह जानकारी देते हुए राज्य सरकार के प्रवक्ता ने आज बताया कि प्रदेश में परिवार नियोजन को प्रोत्साहित करने के लिए जनसंख्या स्थिरता पखवाड़े की गतिविधियों का कल विधिवत शुभारम्भ हो जाएगा।


प्रतिकात्मक फोटो सोशल मीडिया से ली गई है


मुख्यमंत्री जी इस अवसर पर वैश्विक महामारी कोविड-19 की जांच के लिए प्रदेश के 11 जनपदों-अमेठी, औरेया, बुलन्दशहर, बिजनौर, मऊ, महोबा, कासगंज, देवरिया, कुशीनगर, सोनभद्र एवं सिद्धार्थनगर में स्थापित की गई बीएसएल-2 आरटीपीसीआर प्रयोगशालाओं का लोकार्पण करेंगे। जन-जन को स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने में तकनीक का प्रयोग करने के उद्देश्य से 'सीएचसी एवं पीएचसी एप' विकसित किया गया है। मुख्यमंत्री जी इस एप का शुभारम्भ भी करेंगे। नव विवाहितों में परिवार नियोजन के साधनों को प्रोत्साहित करने के लिए 'शगुन किट' का वितरण भी किया जाएगा।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story