×

UP News : सूबे की विभिन्न जेलों में तैनात कारापालों के हुए स्थानान्तरण, यहां देखें सभी का नाम

Lucknow News : उत्तर प्रदेश जेल विभाग (Prison Department) में बंपर तबादलों (Transfers) का दौर लगातार जारी हैं।

Sandeep Mishra
Report Sandeep MishraPublished By Shraddha
Published on: 14 July 2021 1:44 AM GMT (Updated on: 14 July 2021 3:58 AM GMT)
सूबे की विभिन्न जेलों में तैनात कारापालो के हुए स्थान्तरण
X

 जेल विभाग में तबादलों का दौर जारी (कॉसेप्ट फोटो -सोशल मीडिया)

UP News : उत्तर प्रदेश जेल विभाग (Prison Department) में बंपर तबादलों (Transfers) का दौर लगातार जारी, एक बार फिर जेल विभाग में व्यापक पैमाने पर तबादले किये गए हैं। यह जानकारी पुलिस महानिदेशक कारागार प्रशासन आनन्द कुमार ने जारी अपनी एक प्रेस विज्ञप्ति (Press release) के माध्यम से दी है।

पुलिस महानिदेश कारागार प्रशासन आनंद कुमार ने लखनऊ, आगरा, वाराणसी, कानपुर नगर, उन्नाव, एटा, कासगंज, कन्नौज, बहराइच, बाराबंकी समेत विभिन्न जिले की जेलों में तैनात 21 कारापालो के स्थानांतरण किये हैं।






इसके पहले भी उत्तर प्रदेश की सरकार ने सोमवार को तीन आईपीएस अधिकारियों का ट्रांसफर किया था। सरकार की तरफ से यह ट्रांसफर पंचायत चुनाव के बाद किया गया । आईपीएस सतपाल को फतेहपुर से हटाकर प्रतापगढ़ का एसपी बनाया गया है। राजेश कुमार सिंह को नोएडा कमिश्नरेट से हटाकर पुलिस अधीक्षक फतेहपुर नियुक्त किया गया है। चिकित्सा अवकाश पर गए आकाश तोमर को पुलिस मुख्यालय से अटैच किया गया है।

आपको बता दें कि फतेहपुर में तैनात सतपाल 2015 बैच के आईपीएस हैं और उनकी नवीन तैनाती प्रतापगढ़ में की गई है। उन्हें लंबी छुट्टी पर चल रहे आकाश तोमर की जगह तैनात किया गया। इसके अलावा राजेश कुमार सिंह को गौतम बुद्ध नगर के पुलिस उपायुक्त पद से स्थानांतरित कर के फतेहपुर जिले में नवीन तैनाती दी गई थी। वह सतपाल का स्थान लेंगे। राजेश कुमार सिंह 2011 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। बता दें कि प्रतापगढ़ जिले में तैनात आकाश तोमर पिछले कई दिनों से चिकित्सा अवकाश पर हैं । इनकी जगह नई तैनाती देकर उनको पुलिस मुख्यालय से संबद्ध कर दिया गया है।


Shraddha

Shraddha

Next Story