×

Lucknow News: कोरोना नियमों का पालन नहीं कर रहे लोग, लखनऊ चिड़ियाघर में उमड़ी भीड़, बिना मास्क घूमते दिखे

Lucknow News: लखनऊ के नवाव वाजिद अली शाह प्राणि उद्यान (चिड़ियाघर) में मंगलवार को लोगों की भारी भीड़ नजर आई।

Network
Newstrack NetworkPublished By Dharmendra Singh
Published on: 13 July 2021 2:32 PM GMT (Updated on: 13 July 2021 2:33 PM GMT)
Lucknow Zoo
X

लखनऊ चिड़ियाघर में बिना मास्क घूमते लोग (फोटो: न्यूजट्रैक)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के मामलों में कमी आने के बाद एक बार फिर लोगों लापरवाही बरते हुए नजर आ रहे हैं। मंगलवार को लखनऊ चिड़ियाघर में ऐसा ही नजारा दिखा। चिड़ियाघर में लोगों की भीड़ नजर आई। इसमें लोग बिना मास्क ही घूमते देखे गए। सबसे बड़ी बात यह है बच्चे भी लोगों के साथ थे। दूसरी लहर में मची तबाही के बाद भी लोग कोरोना नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं।

लखनऊ के नवाव वाजिद अली शाह प्राणि उद्यान (चिड़ियाघर) में मंगलवार को लोगों की भारी भीड़ नजर आई। बिन मास्क व सामाजिक दूरी के लोग घूमते नजर आए। विशेषज्ञों का मानना है कि कोरोना वायरस की तीसरी लहर में बच्चे अधिक प्रभावित हो सकते हैं।
उत्तर प्रदेश में सोमवार को जहां प्रदेश में 96 नए मामले आए थे, तो वहीं पिछले 24 घंटों में 59 नए केस सामने आए हैं। सरकारी आकड़ों के मुताबिक, प्रदेश में अब तक 6 करोड़ 10 लाख 81 हजार से अधिक टेस्ट हो चुके हैं। विगत 24 घंटे में 02 लाख 35 हजार 959 कोविड सैम्पल की जांच की गई। जिसमें 59 नए मरीजों की पुष्टि हुई, जबकि 149 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए।


वर्तमान में 1489 एक्टिव केस

बीते दिनों पॉजिटिविटी दर 0.03 फीसदी रही। वर्तमान में 1,489 एक्टिव केस हैं। 1,189 लोग होम आइसोलेशन में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रिकवरी दर 98.6% हो गई है।

43 जिलों में नहीं मिले एक भी मरीज

बीते दिनों 43 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया, जबकि 32 जनपदों में इकाई अंक में मरीज पाए गए।' उन्होंने कहा कि 'जनपद अलीगढ़, ललितपुर और श्रावस्ती में एक भी कोविड मरीज नहीं पाए गए हैं। इस समय और अधिक सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। कोरोना संक्रमण की नियंत्रित स्थिति के बावजूद एग्रेसिव ट्रेसिंग और टेस्टिंग जारी रखी जाए।'




Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story