×

Lucknow: टेंडर पाम अस्पताल में युवती की मौत मामले में चौंकाने वाला खुलासा, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मिलीं कई चोटें

टेंडर पाम हॉस्पिटल में हुई महिला कर्मी की संदिग्ध परिस्तिथियों में मौत के मामले में प्रतिदिन नए खुलासे हो रहे हैं।

Sandeep Mishra
Report Sandeep MishraPublished By Ashiki
Published on: 25 July 2021 10:49 AM GMT
Tender Palm Hospital
X

टेंडर पाम अस्पताल

Lucknow: राजधानी लखनऊ के टेंडर पाम हॉस्पिटल (Tender Palm Hospital) में हुई महिला कर्मी की संदिग्ध परिस्तिथियों में मौत के मामले में प्रतिदिन नए खुलासे हो रहे हैं। उसके शव के पोस्टमार्टम के बाद यह खुलासा हुआ है कि मृतक महिला कर्मी नीलम की मौत सिर्फ सीढ़ियों से फिसल कर नहीं हुई है बल्कि मरने से पूर्व उसकी बेरहमी से पिटाई की गई थी। नीलम की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उसके शरीर मे छह से अधिक चोटों की पुष्टि हुई है।

इस पोस्टमार्टम रिपोर्ट से यह साफ खुलासा हो गया है कि टेंडर पाम हॉस्पिटल में उसकी पीट पीट कर हत्या कर दी गई है। इस चर्चित मामले में डाक्टरों के पैनल ने वीडियो ग्राफी साथ पोस्टमार्टम किया, जिसमें युवती के सिर, पीठ, सीने और हाथ में छह से अधिक चोटों की पुष्टि हुई है। इस पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद यह आशंका अब काफी बलवती हुई है आरोपी ने पहले उसके साथ दुष्कर्म किया फिर भेद खुलने के डर से उसकी पिटाई कर उसकी हत्या कर दी।

फिर अस्पताल की सीढ़ियों से धकेल कर आत्महत्या का रूप देने का प्रयास किया गया। पुलिस ने युवती के भाई की तहरीर पर उसके दोस्त कैंट निवासी संदीप के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीं हॉस्पिटल के अंदर हुई घटना का सीसीटीवी फुटेज के आधार पर हॉस्पिटल प्रशासन के खिलाफ भी पुलिस अब कार्रवाई में जुट गई है।

अस्पताल के सूत्र यह आशंका जाता रहे हैं कि उक्त महिला कर्मी को अस्पताल में पहले पीटा गया। इसके बाद उसे धक्का देकर ऊंचाई से फेंक दिया गया। वहीं दुष्कर्म की आशंका पर पोस्टमार्टम में स्लाइड भी बनाई गई है। परिजनों ने देर शाम युवती के शव का अंतिम संस्कार कर दिया है।

इंस्पेक्टर विजयेंद्र सिंह ने बताया कि युवती के भाई ने उसके दोस्त संदीप पर हत्या का आरोप लगाया है। तहरीर के आधार पर संदीप के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। युवती के भाई ने अस्पताल प्रशासन पर भी लापरवाही का आरोप लगाया है अस्पताल के अंदर मेरी बहन के साथ मारपीट की गई जिसकी वजह से उसकी जान गई।

मृतक नीलम के भाई का आरोप है कि पुलिस और अस्पताल की मिलीभगत से उसे इस मामले में इंसाफ नहीं मिल पायेगा इसलिये वह सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलकर सारी स्थिति से उन्हें अवगत कराएंगे और इस प्रकरण में इंसाफ दिलाने की मांग करेंगे।

Ashiki

Ashiki

Next Story