×

Lucknow University : एलयू में व्हाट्सएप ग्रुप में नहीं थम रहा अश्लील मैसेज का सिलसिला

Lucknow University : लखनऊ विश्वविद्यालय में व्हाट्सएप ग्रुप में अश्लील मैसेज भेजने का मामला थम नहीं रहा है।

Krantiveer
Report KrantiveerPublished By Shraddha
Published on: 23 July 2021 7:42 AM GMT
एलयू में व्हाट्सएप ग्रुप में नहीं थम रहा अश्लील मैसेज का सिलसिला
X

  लखनऊ विश्वविद्यालय (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

Lucknow University : लखनऊ विश्वविद्यालय में ऑनलाइन पढ़ाई (Online Study) के लिए बनाए गए व्हाट्सएप ग्रुप (Whatsapp Group) में अश्लील मैसेज भेजने का मामला थम नहीं रहा है। एक बार फिर प्राचीन इतिहास के विभाग के व्हाट्सअप ग्रुप में अश्लील मैसेज भेजा गया है जिसको लेकर यूनिवर्सिटी प्रशासन में हड़कंप मच गया है।

कोरोना महामारी के चलते लखनऊ विश्वविद्यालय में ऑनलाइन पढाई के चलते व्हाट्सऐप ग्रुप बनाया गया था लेकिन इस ग्रुप में अश्लील मैसेज भेजने का मामला सामने आया है। इससे पहले भी ऐसे मैसेज व्हाट्सऐप ग्रुप में भेजे जा चुके हैं। जिसमें छात्रों ने कुलपति को ईमेल के जरिये शिकायत की थी और उसके बाद हसनगंज कोतवाली में मामला दर्ज कराया गया था लेकिन पुलिस ने इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई।


दरअसल पुलिस की ढिलाई फिर भारी पड़ गई। बेखौफ आरोपी ने रात में नया ग्रुप बनाकर दोबारा अश्लील मैसेज भेजे। जिसके बाद छात्र और छात्राओं ने एक बार फिर चीफ प्रॉक्टर से शिकायत की। जिसके बाद प्रॉक्टर ने पुलिस में दोबारा शिकायत की है। ऐसा ही एक मामला 17 जुलाई को आया था जिसमे छात्रों ने कुलपति को ईमेल के जरिये शिकायत की थी और उसके बाद हसनगंज कोतवाली में मामला दर्ज कराया गया था लेकिन पुलिस ने कोई कड़ी करवाई नहीं की जिसकी वजह से आरोपी ने दोबारा अश्लील मैसेज भेज दिए।


लखनऊ विश्वविद्यालय (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

बताया जा रहा कि छात्र ने उसी नंबर से नया ग्रुप बनाया और प्राचीन इतिहास के ग्रुप में जुड़े छात्र और शिक्षकों को जोड़ दिया और उसमें अश्लील मैसेज डाल कर शिक्षकों को भी अशब्द कहे। चीफ प्रॉक्टर दिनेश कुमार का कहना था कि जिस नंबर से पहले अश्लील मैसेज और फ़ोटो भेजे गए थे उसी नंबर से दोबारा भेजे गए हैं। इसकी शिकायत दोबारा से हसनगंज कोतवाली में कर दिया है वहीं हसनगंज कोतवाल का कहना था कि दोबारा उसी नंबर से अश्लील मैसेज भेजे गए हैं। जांच करके उचित कार्रवाई की जाएगी।

Shraddha

Shraddha

Next Story