×

69000 shikshak bharti mamla: अभ्यर्थियों का BJP कार्यालय पर प्रदर्शन, अनुप्रिया पटेल ने दिया आश्वासन

69000 shikshak bharti mamla: 69000 शिक्षक भर्ती में घोटाले के मामले को लेकर अभ्यर्थी 141 दिन से लखनऊ (Lucknow) में लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, अपना दल एस की अध्यक्ष केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने अभ्यर्थियों को आश्वासन दिया है।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 7 Nov 2021 1:18 PM GMT
Protest of candidates regarding scam in 69000 teacher recruitment
X

69000 शिक्षक भर्ती में घोटाले को लेकर अभ्यर्थियों का प्रदर्शन: फोटो- न्यूजट्रैक

69000 shikshak bharti mamla: प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में 69000 शिक्षक भर्ती में घोटाले (69000 teacher recruitment scam) को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों का आज प्रदर्शन उग्र हो गया। विरोध प्रदर्शन कर रहे एससी ओबीसी के छात्र अचानक बीजेपी दफ्तर पहुंच गए और नारेबाजी शुरू कर दी। इस दौरान हाथों में पोस्टर लिए अभ्यर्थियों ने सरकार से उन्हें न्याय देने की मांग की।

बता दें ये अभ्यर्थी 141 दिन से लखनऊ (Lucknow) में लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और आज उन्हें जब सूचना मिली कि बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हो रही है और नेता बीजेपी दफ्तर (BJP Office) पर मौजूद हैं तो अचानक वहां पहुंच गए और धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। इस दौरान छात्रों की आँखों में आंसू भी दिखाई दे रहे थे।

अभ्यर्थियों की मांग, ओबीसी का 27 प्रतिशत कोटा पूरा किया जाए

दरअसल, इन अभ्यर्थियों की मांग है कि 69000 शिक्षक भर्ती में आरक्षण घोटाला (69000 teacher recruitment scam) हुआ है और ओबीसी का 27 प्रतिशत कोटा पूरा किया जाए। इसके साथ ही दलित वर्ग का 21 फीसदी कोटा भी पूरा किया जाए। अभ्यर्थियों का आरोप है कि सरकार ने इनके आरक्षण से खिलवाड़ किया है और उन्हें न्याय नहीं मिला है। इसके साथ ही वह 22000 सीटें जोड़ने की भी मांग कर रहे हैं।

अभ्यर्थियों के समर्थन में हैं ये पार्टियां

यूपी में चुनावी माहौल के बीच यह प्रदर्शन तेजी पकड़ने लगा है क्योंकि पिछले दिनों विपक्ष के तमाम नेताओं ने जाकर प्रदर्शनकारियों से मुलाकात की थी और उन्हें अपना समर्थन दिया था। जिसमें कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू (Congress state president Ajay Lallu), भीम आर्मी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद (Bhim Army President Chandrashekhar Azad), आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह (Aam Aadmi Party MP Sanjay Singh) समेत तमाम नेता इन अभ्यर्थियों के समर्थन में खड़े दिखाई दिये थे। इसके साथ ही पिछले दिनों विरोध प्रदर्शन कर रहे कुछ अभ्यर्थियों पर पुलिस ने बल भी प्रयोग किया था। जिसमें कई जख्मी हुए थे और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कुल मिलाकर यह अपनी मांग पर अड़े हैं और पिछले 141 दिनों से लगातार विरोध प्रदर्शन कर अपनी आवाज बुलंद कर रहे हैं।

अनुप्रिया पटेल ने अभ्यर्थियों को दिया आश्वासन

वहीं आज बीजेपी की सहयोगी और अपना दल एस की अध्यक्ष केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल (Apna Dal S President Union Minister Anupriya Patel) भी अभ्यर्थियों से मिलने पहुंची और उनका दर्द जाना। अभ्यर्थियों से बात करते हुए अनुप्रिया पटेल ने उन्हें आश्वासन दिया है कि वह सरकार से बात करेंगी और 1 सप्ताह के भीतर इस समस्या का हल जरूर निकालवाएंगी।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story