×

Lakhimpur Kheri Violence: बघेल ने की टेनी की बर्खास्तगी की मांग, पीएम मोदी के रुख पर उठाए सवाल

Lakhimpur Kheri Violence: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक बार फिर लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी की बर्खास्तगी की मांग की है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस मामले में तत्काल कार्रवाई करनी चाहिए।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman TiwariPublished By Deepak Kumar
Published on: 3 Jan 2022 11:42 AM GMT
Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel
X

छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल। (Social Media)

Lakhimpur Kheri Violence News: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel) ने एक बार फिर लखीमपुर खीरी हिंसा मामले (Lakhimpur Kheri violence case) में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी (Minister Ajay Mishra Teni) की बर्खास्तगी की मांग की है। उन्होंने कहा कि अभी तक टेनी की बर्खास्तगी न होना समझ से परे है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को इस मामले में तत्काल कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि कानून की नजर में टेनी अपराधी हैं तो पीएम मोदी (PM Narendra Modi) उन्हें बर्खास्त क्यों नहीं कर रहे हैं? मुख्यमंत्री बघेल (Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel) ने विकास के गुजरात मॉडल (Gujarat Model) को छलावा बताते हुए कहा कि अब सभी राज्यों में छत्तीसगढ़ मॉडल (chhattisgarh model) की चर्चाएं हो रही हैं।

टेनी को पीएम मोदी का संरक्षण

वाराणसी (Varanasi) के रोहनिया विधानसभा क्षेत्र (Rohaniya Assembly Constituency) में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बघेल (Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel) ने टेनी (Minister Ajay Mishra Teni) को मंत्री बनाए रखने के पीएम मोदी (PM Narendra Modi) के फैसले पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि एक ओर तो प्रधानमंत्री (PM Narendra Modi) सुशासन और नियमों का पालन करने की बात करते हैं तो दूसरी ओर उन्होंने टेनी (Minister Ajay Mishra Teni) को अपनी सरकार में मंत्री बना रखा है। यदि पीएम मोदी (PM Narendra Modi) सही मायने में सुशासन के पैरोकार हैं तो उन्हें टेनी को तत्काल अपने मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर देना चाहिए। उन्होंने कहा कि समूचे विपक्ष की ओर से लंबे समय से यह मांग की जा रही है मगर प्रधानमंत्री (PM Narendra Modi) ने अभी तक टेनी को मंत्री बना रखा है।

पीएम मोदी जुमलेबाजों के सरदार

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री (Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel) ने कहा कि गुजरात सरदार पटेल की धरती रही है, जिनका देश के विकास में बड़ा योगदान रहा है मगर अब सरदार पटेल की धरती से जुमलेबाजों का एक सरदार निकला है। मोदी सरकार (Modi Government) के कामों से देश की जनता परेशान हो चुकी है और इस बार के विधानसभा चुनाव में जनता भाजपा को सबक सिखाने के लिए पूरी तरह तैयार है। मुख्यमंत्री (Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel) ने कहा कि उत्तर प्रदेश की हालत किसी से छिपी हुई नहीं है। प्रदेश के बच्चे दिन-रात तैयारी के बाद प्रतियोगी परीक्षाएं देने जाते हैं तो पता चलता है कि पेपर लीक हो चुका है। प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) की ओर से जितनी भी भर्तियां निकली हैं, वह सब भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ चुकी हैं।

अखिलेश यादव पर भी बोला हमला

बघेल (Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel) ने भाजपा के साथ ही समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (President Akhilesh Yadav) पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि सपा भी लोगों को झूठे सब्जबाग दिखाने की कोशिश में जुटी हुई है अखिलेश की ओर से सपा की सरकार बनने पर 300 यूनिट बिजली फ्री देने की घोषणा का जिक्र करते हुए बघेल ने कहा कि उन्हें छत्तीसगढ़ की सरकार का काम देखना चाहिए। छत्तीसगढ़ सरकार (Chhattisgarh Government) अपने यहां रहने वाले लोगों को 400 यूनिट बिजली पहले से ही मुफ्त में दे रही है।

अब छत्तीसगढ़ मॉडल की हो रही चर्चा

मुख्यमंत्री (Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel) ने कहा कि गुजरात मॉडल का नाम लेकर देश के लोगों को छलने का काम किया जा रहा है। गुजरात मॉडल किसी छलावे से कम नहीं है और देश की जनता इस सच्चाई को जान चुकी है। यही कारण है कि अब देश के विभिन्न राज्यों में छत्तीसगढ़ मॉडल की चर्चा की जा रही है और उसे लागू करने का प्रयास किया जा रहा है। गुजरात मॉडल का झूठ सबके सामने पूरी तरह खुल चुका है।

बघेल ने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता भाजपा की सच्चाई पूरी तरह जान चुकी है। भाजपा के पास प्रदेश के लोगों के विकास के लिए कोई कार्ययोजना या रोडमैप नहीं है। प्रदेश के किसान, युवा, व्यापारी और हर वर्ग से जुड़े लोग सरकार से त्रस्त और परेशान हैं। किसानों की कोई सुनवाई नहीं हो रही है और बढ़ते कर्ज के कारण किसान आत्महत्या के लिए मजबूर हो गए हैं। उन्होंने प्रदेश में बढ़ते अपराधों का जिक्र करते हुए कहा कि जघन्य अपराधों में भी पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story