×

अखिलेश यादव आए एक्शन में: केंद्र सरकार पर कसा तंज, कहा- उज्ज्वला का नाम बदलकर 'बुझव्वला योजना' कर देना चाहिए

Akhilesh Yadav News In Hindi Today: सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सिलेंडर के दामों में हुई बढ़ोतरी के बाद मोदी सरकार पर तंज कसा।

Shashwat Mishra
Report Shashwat MishraPublished By Shivani
Published on: 19 Aug 2021 3:47 AM GMT (Updated on: 19 Aug 2021 3:56 AM GMT)
Akhilesh Yadav News In Hindi
X

अखिलेश यादव उज्जवला योजना पर बोले (Design Image)

Akhilesh Yadav News In Hindi Today: आगामी विधानसभा चुनाव-2022 के मद्देनजर उत्तर प्रदेश में राजनीतिक दलों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। पिछले चार सालों से शांत बैठी प्रदेश की मुख्य विपक्षी पार्टी सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने 'केंद्र सरकार व प्रदेश सरकार' की नीतियों पर सवाल करने शुरू कर दिए हैं। बीते दिनों रसोई गैस के सिलेंडर में 25 रूपये की बढ़ोतरी हुई। जिसके बाद, समाजवादी पार्टी, बसपा व कांग्रेस ने सवाल उठाने शुरू कर दिए। लेकिन, इनमें सबसे ज्यादा गौर फरमाने वाली बात अखिलेश यादव की थी।

अखिलेश यादव का ट्वीट

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सिलेंडर के दामों में हुई बढ़ोतरी के बाद मोदी सरकार पर तंज कसा। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि "उज्ज्वला योजना का नाम बदलकर 'बुझव्वला योजना' कर देना चाहिए।" साथ ही, उन्होंने कहा कि "रसोई गैस के दाम 25 रुपया और बढ़ाकर भाजपा सरकार ने आम लोगों के घरों के चूल्हे 'बुझा' दिये हैं।"

गैस सिलेंडर के दामों पर कंसा तंज

इससे पहले भी अखिलेश यादव ने विधानसभा सत्र के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सोने पर भी तंज कसा था। उन्होंने ट्वीट कर लिखा था कि ''ये आरोप निराधार है कि 'माननीय' सदन में निद्रा में लीन थे। सच तो ये है कि वो इस चिंतन में लीन थे कि उनके समय में प्रदेश की जो दुर्दशा हुई है और उसके कारण जनता में जो असीमित आक्रोश है, उसका सामना कैसे किया जाए और अगले चुनाव में प्रत्याशी कहाँ से लाये जाएं।"

वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री ने मथुरा और गोरखपुर में हुई लूट के बाद प्रदेश की कानून व्यवस्था पर भी सवाल खड़े किए थे। उन्होंने कहा था कि ''मथुरा में दिनदहाड़े करोड़ों की और गोरखपुर में लाखों की लूट ने एनकाउंटरवाली भाजपा सरकार के समय ध्वस्त हो चुकी 'क़ानून-व्यवस्था' की क़लई खोलकर रख दी है।'' अखिलेश यादव ने कहा था कि 'लगता है यूपी में अपराधियों ने भाजपा सरकार का ही एनकाउंटर कर दिया है।'

बता दें कि, इन सारे ट्वीट में एक बात गौर करने वाली थी। अखिलेश यादव ने इन सारे ट्वीट्स को '#नहीं_चाहिए_भाजपा' के साथ किया है। जिसे सपा के बाकी नेताओं ने भी अपनाना शुरू कर दिया है।

Shivani

Shivani

Next Story