Akhilesh Yadav News: अखिलेश ने मनाया खजाँची का जन्मदिन, समाजवादी इत्र का किया विमोचन

Akhilesh Yadav News: नोटबंदी के दौरान बैंक में जन्मे खजांची का आज अखिलेश यादव ने जन्मदिन मनाया। इस दौरान समाजवादी पार्टी के नेताओं ने उन्हें उपहार भी दिए। साथ ही भाजपा पर जमकर निशाना साधा।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 9 Nov 2021 9:52 AM GMT
khajanchi akhilesh yadav
X

अखिलेश यादव ने नोटबंदी की बरसी पर धूमधाम से मनाया ख़ज़ांची का जन्मदिन (फोटो- न्यूजट्रैक)

Akhilesh Yadav News: समाजवादी पार्टी के कार्यालय (Samajwadi Party Today News) पर नोटबंदी के दौरान बैंक में जन्मे खजांची का आज अखिलेश यादव (akhilesh yadav celebrate khajanchi birthday) ने जन्मदिन मनाया। इस दौरान समाजवादी पार्टी के नेताओं ने उन्हें उपहार भी दिए। सपा प्रमुख ने जन्मदिन मनाने के बाद भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को खजांची को उपहार देना चाहिए। नोटबंदी से तो कोई फायदा हुआ नहीं कम से कम खजांची को उपहार दें। इस दौरान यूपी की कानून व्यवस्था, लखीमपुर खीरी हिंसा और सीएम योगी पर उन्होंने जमकर हमले बोले। अखिलेश यादव ने चुनाव आयोग पर भी निशाना साधते हुए कहा की इस बार चुनाव आयोग विपक्षी दलों को मतदाता सूची नहीं दे रहा है।

नोटबंदी से क्या फायदा हुआ (notebandi ke fayde or nuksan)

2019 में और उससे पहले विपक्षी दलों को मतदाता सूची दी जाती थी। लेकिन इस बार क्या कारण है चुनाव आयोग ने अब तक मतदाता सूची नहीं दी। उन्होंने कहा कि अगर मतदाता सूची नहीं मिली तो चुनाव आयोग के बाहर धरने पर बैठेंगे। चुनाव आयोग पर निशाना साधते हुए अखिलेश ने कहा कि हर साल मतदाता सूची चुनाव आयोग जारी करता है । लेकिन इस बार अभी तक जारी नहीं किया । उन्होंने कहा कि इस समय चुनाव आयोग में जो भी अधिकारी हैं, सभी उत्तर प्रदेश के हैं तो कुछ भी संभव है। उन्होंने कहा की इस बार 2156263 नाम जोड़े गए हैं, जबकि काटे गए नामों की संख्या 1642756 है।

फोटो- न्यूजट्रैक

इसलिए चुनाव आयोग को अपडेट सूची विपक्षी दलों को देनी चाहिए। जिससे यह पता चल सके कि कितने नाम काटे गए । कितने नाम जोड़े गए। सपा प्रमुख ने कहा कि वोटर लिस्ट को लेकर हमारे नेता चुनाव आयोग से मिले हैं । अगर वह हमारी मांग को नहीं सुनते तो वह अपने नेताओं के साथ आयोग के दफ़्तर के बाहर धरना देंगे।

फोटो- न्यूजट्रैक

वहीं नोटबंदी का मुद्दा उठाते हुए उन्होंने कहा, मैंने पहले ही कहा था कि रुपया काला सफ़ेद नहीं होता, लोगों का लेन देन काला-सफेद होता है। इसलिए मोदी सरकार ये बताये काला धन वापस आ गया, नोटबंदी से क्या फायदा हुआ, उसका जवाब सरकार को देना चाहिए। अखिलेश यादव ने कहा कि RBI की रिपोर्ट बताती है कि देश में कैश की भारी बढ़ोतरी हुई है। सरकार पूरी तरह से फेल हो गई और अपना एक भी वादा पूरा नहीं कर पाई है।

इसके साथ ही अखिलेश ने कानून व्यवस्था, लखीमपुर खीरी हिंसा और महंगाई को लेकर भी बीजेपी सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि लखीमपुर पर अब सुप्रीम कोर्ट ने साफ कर दिया है कि वह सरकार की जांच से संतुष्ट नहीं है और SIT जांच पर भी उन्होंने सवाल खड़ा कर दिया। जो यह साबित करता है कि सरकार किसी भी को न्याय देने में सक्षम नहीं है। अखिलेश यादव ने कहा कि यह ट्रिपल इंजन की सरकार है । एक दिल्ली में, दूसरी लखनऊ में और एक लखीमपुर में है जो लोगों को कुचल रही है।

समाजवादी इत्र का विमोचन (Akhilesh Yadav Launches Samajwadi Perfume)

फोटो- न्यूजट्रैक

वही पार्टी कार्यालय पर आज समाजवादी पार्टी इत्र का भी विमोचन किया गया । कन्नौज से एमएलसी पुष्पराज जैन उर्फ पम्मी जैन ने इस इत्र को समाजवादी नेताओं के साथ मिलकर बनाया है। इत्र को लॉन्च करने के बाद अखिलेश यादव ने कहा कि 2022 में यह समाजवादी इत्र से लोग मिलेंगे। यूपी में बदलाव आएगा ।

जबकि पुष्प राज जैन ने कहा कि उन्होंने कश्मीर से कन्याकुमारी तक 22 प्राकृतिक सुगंध को जोड़कर इस चित्र को तैयार किया है। अब यह 22 का इत्र 22 में बदलाव लाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि 2024 मैं बदलाव के लिए 24 प्रकार की सुगंध को जोड़कर इत्र तैयार किया जायेगा।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story