×

Amitabh Thakur Jail: पूर्व IPS अधिकारी अमिताभ ठाकुर को कोर्ट ने 9 सितंबर तक भेजा जेल, लगे हैं संगीन आरोप

Amitabh Thakur Jail: उत्तर प्रदेश के पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर को प्रभारी सीजेएम ने 9 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Dharmendra Singh
Published on: 27 Aug 2021 3:50 PM GMT (Updated on: 27 Aug 2021 4:11 PM GMT)
Former IPS Amitabh Thakur Arrested
X

पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर को ले जाती पुलसि (फोटो: न्यूजट्रैक )

Amitabh Thakur Jail: उत्तर प्रदेश के पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर को प्रभारी सीजेएम ने 9 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। अब उनको 9 सितंबर तक जेल में रहना पड़ेगा। इसके पहले पुलिस ने लखनऊ में पूर्व आईपीएस अधिकारी को गिरफ्तार किया था।

अमिताभ ठाकुर की यह गिरफ्तारी सुप्रीम कोर्ट के बाहर आत्मदाह करने वाली रेप पीड़िता के मामले मे की गई है। अमिताभ ठाकुर पर आत्महत्या के लिये उकसाने व आपराधिक साजिश रचने के गम्भीर आरोप हैं। पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर पर 120बी,167,195A,218,306,504,506 आईपीसी की धाराओं के तहत हजरतगंज थाने में मुकद्दमा दर्ज कराया है। जांच समिति की अंतरिम रिपोर्ट के बाद अमिताभ ठाकुर के खिलाफ यह मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में अब सांसद अतुल रॉय के बाद अमिताभ ठाकुर दूसरे आरोपी बनाए गए हैं।

इस प्रकरण में रेप पीड़िता ने काफी गम्भीर आरोप लगाए हैं

इस प्रकरण में रेप पीड़िता ने काफी गम्भीर आरोप लगाए हैं। पीड़िता ने 10/11/2020 में एक प्रार्थना पत्र एसएसपी वाराणसी को दिया गया था कि अमिताभ ठाकुर द्वारा अभियुक्त अतुल रॉय से पैसा लेकर माननीय न्यायालय के लिये झूठे साक्ष्य गढ़े जा रहे हैं तथा पीड़िता की छवि धूमिल करके उसे आत्मदाह के लिये उकसाया जा रहा है। रेप पीड़िता ने अमिताभ ठाकुर पर आरोप लगाया है कि वे सोशल मीडिया पर उसके बारे में गलत खबरें फैला रहे हैं तथा उसकी छवि खराब करने के लिये उसके गवाहों को अपराधों के साथ जोड़कर ऑडियो वायरल किया जा रहा है।
सांसद अतुल रॉय व अमिताभ ठाकुर द्वारा उसकी छवि खराब करने के लिये अत्यंय गम्भीर आरोप लगाए जा रहे हैं। पीड़िता के प्रर्थना पत्र में यह भी बताया गया है कि अभी कुछ दिन पूर्व 6/7 नवंबर की रात्रि में मुझे (पीड़िता) को अपने गवाह सत्य प्रकाश रॉय का फोन आया और वो मानसिक रुप से काफी परेशान थे। कारण पूछने पर उन्होंने बताया कि अतुल रॉय से पैसे लेकर पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने मुझे (पीड़िता) के लंका थाना वाराणसी में दर्ज मुकद्दमा संख्या 0548/19के संदर्भ में गलत गलत खबर फैला रहे हैं और मेरे गवाह के नाम को किसी अपराधी के साथ जोड़कर दिखा रहे हैं। जिससे परेशान होकर हमारे गवाह आत्मदाह करने की बात कर रहे थे। मेरे काफी मना करने पर माने।फिर हमने दुखी मन से अमिताभ ठाकुर को कॉल भी किया कि पूंछा कि वे हमारे मामले हस्तक्षेप क्यो कर रहे हैं?इसके जवाब में अमिताभ ठाकुर निरुत्तर थे।








Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story